script‘कप्पा‘ से डरें नहीं, कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर अपनाएं- Kappa Varient | Don't be afraid of 'Kappa', adopt Covid Appropriate Behavior | Patrika News

‘कप्पा‘ से डरें नहीं, कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर अपनाएं- Kappa Varient

locationजयपुरPublished: Jul 14, 2021 06:43:53 pm

Submitted by:

Tasneem Khan

– राज्य में मिले कोरोना के नए वेरिएंट (Kappa Varient) पर बोले चिकित्सा मंत्री – कोरोना नियमों की पालना करने की अपील

Don't be afraid of 'Kappa', adopt Covid Appropriate Behavior

Don’t be afraid of ‘Kappa’, adopt Covid Appropriate Behavior

Jaipur प्रदेश में एक ओर कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप कम होने पर राहत के आसार नजर आ रहे हैं, तो दूसरी ओर कप्पा वेरिएंट (Kappa Varient) ने चिंता बढ़ा दी है। मंगलवार को राज्य में 11 मरीजों में कोरोना के कप्पा वेरिएंट (Kappa Varient) की पुष्टि के बाद अब चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड में है। कोरोना के नए वैरिएंट मिलने से संक्रमण के तेज होने की आशंका अधिक बढ़ गई है। इस बारे में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा है कि कप्पा वेरिएंट चिंताजनक हो सकता है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन और कोरोना एप्रोप्रिएट बिहेवियर से कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है। वहीं उन्होंने अनलॉक 4.0 के बाद से बाजारों में बढ़ती भीड़ पर चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि यह भीड़ कोरोना की संभावित तीसरी लहर का प्रमुख कारण बन सकती है।
11 मरीजों की पुष्टि हुई
प्रदेश में कोविड-19 के नए वेरिएंट कप्पा से संक्रमित 11 मरीज मिले हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि कप्पा, डेल्टा और डेल्टा प्लस वैरीएंट के मुकाबले मध्यम लेवल का है। यह उन वेरिएंट जितना खतरनाक नहीं, लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल की पालना नहीं करने पर इस वैरिएंट से भी काफी नुकसान हो सकता है। कप्पा के मिले 11 मरीजों में से 4-4 अलवर और जयपुर, 2 बाड़मेर से और 1 भीलवाड़ा से है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो