scriptट्रंप का भोजन भी होगा आकर्षण का केंद्र, भीलवाड़ा के पंकज ने तैयार किया टेबल रनर, मोर पंखों में चमकेगा सोना | Donald Trump India Visit: PM Narendra Modi will host lunch | Patrika News

ट्रंप का भोजन भी होगा आकर्षण का केंद्र, भीलवाड़ा के पंकज ने तैयार किया टेबल रनर, मोर पंखों में चमकेगा सोना

locationजयपुरPublished: Feb 24, 2020 09:33:45 am

Submitted by:

dinesh

अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प ( Donald Trump India Visit ) 25 फरवरी को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) के साथ भोज करेंगे। जिस टेबल पर वे भोज करेंगे, उसकी टेबल रनर भीलवाड़ा के पंकज त्रिपाठी ने तैयार की है…

trump_1.jpg
जयपुर। अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प ( Donald Trump India Visit ) 25 फरवरी को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) के साथ भोज करेंगे। जिस टेबल पर वे भोज करेंगे, उसकी टेबल रनर भीलवाड़ा के पंकज त्रिपाठी ने तैयार की है। वे इन दिनों दिल्ली में कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि इसको तैयार करने में 15 दिन लगे। पूरा हैंडवर्क किया गया है। यह खूबसूरत लगे इसके लिए इसमें नेवी ब्लू रंग की वेलवेट फेब्रिक का उपयोग किया गया है। साथ ही मोर की आकृति को हाथों से उकेरा गया है।
मोर पंखों में सोने का प्रयोग
मोर के पंखों में सोने का प्रयोग किया गया है। इसको और खूबसूरत बनाने के लिए इसमें हीरों जैसी चमक भी दिखाई देगी। पंकज ने बताया कि इसको ब्लिंग डिजाइन दिया गया है। रनर में एक बड़े और छोटे अद्र्ध चंद्राकार भी डिजायन किया गया है।
अलग बनाई पहचान
पंकज ने डिजाइनिंग में अलग पहचान बनाई है। विशेष डिजाइन और कला के कारण वे दो बार अमरीकी मैग्जीन में जगह बना चुके हैं। इसके अलावा पंकज राष्ट्रपति भवन के मुख्य डाइनिंग हॉल के लिए भी डिजायन कर चुके हैं। बेल्जियम स्थित भारतीय दूतावास के लिए उन्होंने डिजाइन किया है।
स्वर्ण जडि़त बर्तनों में भोज, जयपुर में बनी कटलरी में खाना खाएंगे अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप
राष्ट्रपति ट्रंप ( Donald Trump ) और उनकी पत्नी मेलानिया ( Melania Trump ) को दिल्ली के राजकीय भोज में स्वर्ण-जडि़त के बर्तनों में भोजन परोसा जाएगा। इन्हें तैयार किया है जयपुर के अरुण पाबूवाल। नाम दिया है ट्रंप कलेक्शन। भारत दौरे पर आ रहे अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जयपुर में बनी कटलरी में भोजन करेंगे। राष्ट्रपति ट्रंप की मेहमानवाजी के लिए गोल्ड और सिल्वर प्लेटेड कटलरी जयपुर में तैयार कराई गई है। इस गोल्ड और सिल्वर प्लेटेड कटलरी में ही ट्रंप परिवार दिल्ली स्थित होटल में ब्रेकफास्ट और डिनर करेगा। ट्रंप 24 फरवरी को पत्नी, बेटी और दामाद के साथ दो दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे हैं।

ट्रंप परिवार के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए टेबलवेयर को जयपुर के अरुण पाबूवाल ने डिजाइन किया है। इसे उन्होंने ‘ट्रंप कलेक्शन’ का नाम दिया है। यह कलेक्शन जयपुर के आतिथ्य की झलक भी पेश करेगा। पाबूवाल इससे पहले वर्ष 2010 और 2015 में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबाम के भारत दौर के लिए भी टेबलवेयर तैयार कर चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो