राजस्थान सरकार को लगा बड़ा झटका—तबादलों के लिए लेनी होगी निर्वाचन आयोग से अनुमति

24 आरएएस के तबादले के लिए आयोग से लेंगे अनुमति
मुख्य सचिव से चर्चा के बाद भेजा जाएगा पत्र

By: PUNEET SHARMA

Published: 01 Jul 2020, 08:04 AM IST


जयपुर।
प्रदेश के 129 निकायों में मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के बीच 24 आरएएस अफसरों के तबादला आदेश के क्रियान्वयन के लिए कार्मिक विभाग निर्वाचन आयोग से अनुमति लेगा। इसके लिए मंगलवार को दिन भर कार्मिक विभाग के उच्च अधिकारियों में मंथन चलता रहा। इस संबध में मुख्य सचिव से चर्चा की जाएगी और फिर अनुमति लेने के लिए पत्र निर्वाचन आयोग भेजा जाएगा। रविवार को कार्मिक विभाग 144 आरएएस अफसरों की तबादला सूची जारी की। सोमवार को आयोग ने मुख्य सचिव को पत्र लिख कर पुनरीक्षण कार्यक्रम में लगे 24 उपखंड अधिकारी,तहसीलदार,नायब तहसीलदार आदि के तबादलों पर अपनी आपत्ति जताई थी।

असल में प्रदेश में 129 निकायों में मतदाता सूची पुनरीक्षक कार्यक्रम चल रहा था। लेकिन इसी बीच राज्य सरकार ने रविवार को 144 आरएएस अफसरों की तबादला सूची जारी कर दी। इस तबादला सूची में उन 24 आरएएस अफसरों के भी तबादले कर दिए जिनकी डयूटी मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम में लगी हुई थी।
इस तबादला सूची के जारी होने के बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने अपनी आपत्ति जताते हुए मुख्य सचिव डीबी गुप्ता को सोमवार को पत्र लिखा था। अब राज्य सरकार इन 24 आरएएस अफसरों के तबादलों को करने के लिए निर्वाचन आयोग से अनुमति लेगी।

PUNEET SHARMA Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned