scriptराजस्थान सरकार ने दूसरे दिन भी नहीं निकाला कोई आदेश—डीबी गुप्ता को लेकर सस्पेंस बरकरार | dop | Patrika News
जयपुर

राजस्थान सरकार ने दूसरे दिन भी नहीं निकाला कोई आदेश—डीबी गुप्ता को लेकर सस्पेंस बरकरार

डीबी गुप्ता को लेकर दूसरे दिन भी असमंजससरकार स्पष्ट नहीं कर सकी कि गुप्ता एपीओ हैं या अवकाश परकार्मिक विभाग के अफसरों की चुप्पी पर भी उठे सवालअब सरकार की गुप्ता से नाराजगी की खबरें भी आई सामने

जयपुरJul 05, 2020 / 08:05 am

PUNEET SHARMA

rajasthan_government.jpg

,,


जयपुर।
राज्य सरकार ने गुरुवार आधी रात को मुख्य सचिव डीबी गुप्ता को उनके कार्यकाल पूरा होने के तीन महीने पहले नाटकीय ढंग से हटा दिया । लेकिन दूसरे दिन शनिवार को भी सरकार यह स्पष्ट नहीं कर सकी मुख्य सचिव पद से हटाए गए 1983 बैच के आईएएस अधिकारी डीबी गुप्ता को सरकार ने एपीओ किया है या फिर वे अवकाश पर चले गए हैं। इस स्थिति में प्रदेश की नौकरशाही में असमंजस बना रहा कि गुप्ता का भविष्य क्या होगा। उधर सरकार की कई मामलों में गुप्ता से नाराजगी की खबरें भी आ रही हैं। कार्मिक विभाग की प्रमुख सचिव रोली सिंह और संयुक्त सचिव आशीष मोदी दिन भर इस पूरे मामले पर चुप्पी साधे रहे और मीडिया से बचते रहे। डीबी गुप्ता से उनके आवास पर भी बात करने की कोशिश की लेकिन उनके स्टाफ और उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।
उधर अफसरों में दिन भर चर्चाएं चलती रही कि डीबी गुप्ता की स्थिति क्या होगी। क्या सरकार सेवानिवृति तक तीन महीने के लिए उनका सचिवालय से बाहर पदस्थापन करेगी। चूंकि महीनों पहले से ही चर्चाएं थी कि गुप्ता अपने कार्यकाल पूरा होने से पहले ही जुलाई माह के बीच में ही स्किल यूनिवर्सिटी के कुलपति बन कर जा रहे हैं। लेकिन एकाएक इन सभी चर्चाओं पर सरकार ने विराम लगा दिया।
माना जा रहा है कि सरकार गुप्ता को सचिवालय से बाहर किसी बोर्ड या आयोग में भी पदस्थापित कर सकती है। लेकिन सरकार की उनसे नाराजगी की खबरें भी सचिवालय के गलियारों में चलना शुरू हो गई। बताया जा रहा है कि राज्यसभा चुनाव के दौरान कुछ कुछ घटनाक्रम ऐसे हुए जिससे सरकार मुख्य सचिव डीबी गुप्ता से नाराज हो गई।

Home / Jaipur / राजस्थान सरकार ने दूसरे दिन भी नहीं निकाला कोई आदेश—डीबी गुप्ता को लेकर सस्पेंस बरकरार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो