scriptराजस्थान में ये हाल है कार्मिक विभाग का,वेबसाइट पर मुख्य सचिव का पदनाम ही गलत | dop | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में ये हाल है कार्मिक विभाग का,वेबसाइट पर मुख्य सचिव का पदनाम ही गलत

कार्मिक विभाग की साइट अपडेट नहींमुख्य सचिव ने कार्मिक विभाग के अफसरों की ली क्लास

जयपुरJul 07, 2020 / 07:55 am

PUNEET SHARMA

15 जिलों के 861 ग्राम अभावग्रस्त घोषित

15 जिलों के 861 ग्राम अभावग्रस्त घोषित

जयपुर।
कार्मिक विभाग के अफसर विभाग की वेबसाइट को अपडेट करने में कितने लापरवाह हैं इसका नमूना सोमवार को मुख्य सचिव राजीव स्वरूप ने भी देखा। 3 जुलाई को 103 आईएएस के हुए। इसके बाद सोमवार को कार्मिक विभाग की साइट पर दर्ज आईएएस अफसरों के पदनाम अपडेट किए गए। साइट पर आईएएस डीबी गुप्ता का पदनाम तो सलाहकार मुख्यमंत्री अपडेट कर दिया लेकिन लेकिन तीन दिन पहले ही मुख्य सचिव बन चुके राजीव स्वरूप को अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह ही बता रखा था।
चर्चाएं यह भी हो रही हैं कि मुख्य सचिव पद से हटाए गए डीबी गुप्ता का पदनाम तो तत्काल अपडेट कर दिया लेकिन मुख्य सचिव राजीव स्वरूप का पदनाम किसके इशारे पर अपडेट नहीं किया गया। अफसरों में यह भी चर्चा रही कि कार्मिक विभाग के अफसरों की यह मात्र भूल थी या फिर सोची समझी रणनीति के तहत यह सब कुछ किया गया।
मुख्य सचिव के पदनाम में साइट पर हुई इस गफलत की चर्चाएं सचिवालय में अफसरों के कमरों में होने लगी। चर्चाएं मुख्य सचिव राजीव स्वरूप तक पहुंची तो उन्होंने कार्मिक विभाग के आला अफसरों की इस लापरवाही पर क्लास ले डाली। इसके बाद कार्मिक विभाग के अधिकारियों ने मुख्य सचिव राजीव स्वरूप का पदनाम अपडेट किया।
इससे पहले भी कार्मिक विभाग के आईएएएस,आईपीएस अफसरों के तबादला आदेशों को निकालने में भारी गफलत करते रहे हैं। कार्मिक विभाग की प्रमुख सचिव रोली सिंह के ध्यान में ये मामले कई बार आए लेकिन उन्होंने गंभीरता से नहीं लिया। अगर मुख्य सचिव राजीव स्वरूप के पदनाम को साइट पर अपडेट करने के मामले को उन्होंने गंभीरता से लिया होता तो कार्मिक विभाग के अफसरों को मुख्य सचिव राजीव स्वरूप फटकार नहीं लगाते।

Home / Jaipur / राजस्थान में ये हाल है कार्मिक विभाग का,वेबसाइट पर मुख्य सचिव का पदनाम ही गलत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो