scriptजयपुर में सचिवालय से 6 मोटर साइकिलें चोरी,अब शुरू की टोकन व्यवस्था…..सुरक्षा व्यवस्था सवालों के घेरे में | dop | Patrika News

जयपुर में सचिवालय से 6 मोटर साइकिलें चोरी,अब शुरू की टोकन व्यवस्था…..सुरक्षा व्यवस्था सवालों के घेरे में

locationजयपुरPublished: Sep 07, 2021 07:47:33 am

Submitted by:

PUNEET SHARMA

बिना टोकन जमा कराए मोटर साइकिल नहीं ले जा सकेंगे पार्किंग से बाहर


जयपुर।
सचिवालय की पार्किंग से लेकर मुख्य भवन की सुरक्षा लंबे समय से सवालों के घेरे में है। सचिवालय की पाकिंग से आए दिन सचिवालय कर्मियों और आगुंतकों की मोटर साइकिलें चोरी हो रही हैं। यहां से एक के बाद 6 मोटर साइकिलें चोरी होने के बाद मामला उच्च स्तर पर पहुंचा तो सोमवार से सचिवालय पार्किंग में नई व्यवस्था शुरू की गई। नई व्यवस्था के तहत सचिवालय की पार्किंग में प्रवेश के समय ही वाहन चालक को निशुल्क टोकन दिया जाएगा। पार्किंग से वाहन बाहर निकालते समय सुरक्षा कर्मियों को टोकन दिखा कर वापस देना होगा। टोकन नहीं दिखाने की स्थिति में मोटर साइकिल को बाहर नहीं ले जाने दिया जाएएगा। पार्किंग की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।
सचिवालय में कहने तो सुरक्षा चाक चौबंद है। लेकिन यह चाक चोबंद व्यवस्था सिर्फ कागजों में ही नजर आती है। सचिवालय की पार्किंग से आए दिन ही कर्मचारियों की मोटल साइकिल चोरी होना चर्चा का विषय बना हुआ है।
इससे पहले भी सचिवालय में तैनात आईएएस अधिकारी टीना डाबी के कक्ष में भी एक अंजान शख्स आ गया। सुरक्षाकर्मियों को सूचना लगी। लेकिन उस अज्ञात शख्स का नाम पूछना तक जरूरी नहीं समझा और उसे छोड दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो