scriptकोटपूतली एसडीएम सुनीता मीणा एपीओ,अब युवा आईएएस शुभमंगला को दी जिम्मेदारी | dop | Patrika News

कोटपूतली एसडीएम सुनीता मीणा एपीओ,अब युवा आईएएस शुभमंगला को दी जिम्मेदारी

locationजयपुरPublished: Sep 13, 2021 11:43:12 pm

Submitted by:

PUNEET SHARMA

आईएएस टी.शुभमंगला कोटपूतली की नई एसडीएमकार्मिक विभाग ने जारी किए आदेश

rajasthan_information_commission.

जयपुर।
जयपुर जिले के कोटपूतली में कोटपूतली—अंबाला राष्ट्रीय राजमार्ग —148बी के निर्माण में भूमि आवत्ति से जुडी सूचनाएं मांगने वाले आईटीआई कार्यकर्ता व थाना प्रभारी के खिलाफ मामला दर्ज कराने की गाज आखिर कोटपूतली एसडीएम सुनीता मीणा पर पर गिर गई है। सोमवार को राज्य सरकार ने एसडीएम सुनीता मीणा को एपीओ कर तत्काल कार्मिक विभाग में उपस्थिति देने के आदेश दिए है।
यह था मामला
आरटीआई कार्यकर्ता राव धनवीर सिंह ने राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण के दौरान भूमि आवप्ति से जुडी सूचनाएं मांगी। लेकिन राव को सूचनाएं नहीं दी गई। इसके बाद प्रथम अपील जयपुर कलक्टर को की गई। फिर भी सूचनाएं नहीं दी तो एडीए के समक्ष परिवाद पेश किया गया। लेकिन कार्यकर्ता को सूचनाएं नहीं दी गई तो थाने में मामला दर्ज कराया गया। थाने में मामला दर्ज होने से खफा होकर एसडीएम मीणा ने थाना प्रभारी दिलीप सिंह और राव धनवीर के खिलाफ थाने में मामला दर्ज करा दिया।
प्रदेश में आरटीआई कार्यकर्ताओं को अफसरों के कोपभाजन का शिकार होना नई बात नहीं है। अफसर सूचना मांगने वालों को तरह तरह से परेशान करते हैं। यहां तक उनके खिलाफ झूटे मामलों में फंसा कर कई तरह से परेशान भी करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो