script

जयपुर शहर में पेयजल संकट—पहले ही कम दबाव के कारण ​पेयजल सप्लाई कम,,10 प्र​तिशत कटौती ने और बढा दी परेशानी

locationजयपुरPublished: Sep 20, 2021 07:59:18 am

Submitted by:

PUNEET SHARMA

बीसलपुर बांध से 480 की जगह ले रहे हैं अब 430 एमएलडी पानीजलदाय अफसर बोले—बांध में आ रहा है अब पानी,पर्याप्त पानी आने पर जल्द बंद होगी कटौती

Water supply will move one day further, water will not come in the cit

Water supply will move one day further, water will not come in the cit


जयपुर।
बीसलपुर बांध में इस बार पानी कम आवक हुई है। लिहाजा जलदाय विभाग ने बांध से जयपुर शहर को प्रतिदिन मिलने वाले पानी में 10 प्रतिशत की कटौती कर दी है। अब शहर में सुबह और शाम को होने वाली पेयजल सप्लाई का समय 10 से 15 मिनिट तक कम हो गया है।
इस स्थिति में उन इलाकों के पेयजल उपभोक्ता ज्यादा परेशान हो रहे हैं जहां पहले से ही कम दबाव से पानी आने की समस्या है और अंतिम छोर तक तो पानी बेहद कम मात्रा में पहुंचता है।
जलदाय अधिकारियों का कहना है कि शहर में सुबह—शाम पेयजल सप्लाई का मानक समय 90 मिनिट है। कुछ इलाकों में जरूरत के हिसाब से ज्यादा समय तक सप्लाई भी होती है। शहर के कुछ बाहरी इलाके,चारदीवारी,दिल्ली रोड की कॉलोनियां,सांगानेर क्षेत्र के कई इलाके ऐसे हैं जहां पेयजल उपभोक्ताओं पर इस कटौती का सीधा प्रभाव आ रहा है।
सप्लाई समय कम होने से उनको अपनी जरूरतों का पेयजल उपलब्ध नहीं हो रहा है। कम दबाव से पानी आने वाले इन क्षेत्रों के पेयजल उपभोक्ताओं को कई बार टैंकर मंगा कर भी काम चलाना पड रहा है।
हांलाकि जलदाय विभाग के अफसरों का कहना है कि अब बारिश का दौर चल रहा है और पेयजल के उपयोग में कमी दर्ज की गई है। अभी कटौती हो रही है,लेकिन बीसलपुर बांध में लगातार पानी की आवक हो रही है। कुछ दिन बाद कटौती की समीक्षा होगी और बांध में पर्याप्त पानी आने पर कटौती बंद कर दी जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो