scriptडीएसपी हीरालाल सैनी व महिला कांस्टेबल बर्खास्त, कार्मिक विभाग ने जारी किए आदेश | dop | Patrika News

डीएसपी हीरालाल सैनी व महिला कांस्टेबल बर्खास्त, कार्मिक विभाग ने जारी किए आदेश

locationजयपुरPublished: Oct 02, 2021 09:57:28 am

Submitted by:

PUNEET SHARMA

दोनों की बर्खास्तगी की जानकारी देने से बचते रहे कार्मिक विभाग के अधिकारीमामले में दो आरपीएस और दो थानाधिकारी हो चुके हैं निलंबितअश्लील विडियो सामने आने पर डीएसपी को एसओजी ने किया था उदयपुर के एक रिसोर्ट से गिरफ्तार

hiralal saini vedio viral case

hiralal saini vedio viral case

जयपुर। महिला कांस्टेबल के साथ अश्लील विडियो वायरल मामले में निलंबित आरपीएस अधिकारी हीरालाल सैनी और महिला कांस्टेबल की बर्खास्तगी की पत्रावली को राज्यपाल ने मंजूरी दे दी। इसके बाद शुक्रवार शाम को कार्मिक विभाग ने निलंबित आरपीएस हीरालाल सैनी और महिला कांस्टेबल को राजस्थान सेवा नियम 19 ।। के तहत बर्खास्तगी के आदेश जारी किए। दोनों की बर्खास्तगी के आदेश कार्मिक विभाग के ए—3 सेक्शन से जारी हुए। लेकिन इस सेक्शन की संयुक्त शासन सचिव अनुपम कायल ने आदेश को न कार्मिक विभाग की वेबसाइट पर अपलोड किया न ही इस संबध में जानकारी देने के लिए फोन उठाया।

दो आरपीएस और थाना प्रभारी पर गिरी गाज
आरपीएस हीरालाल सैनी अश्लील विडियो वायरल मामला समाने आने पर डीजीपी एमएल लाठर ने नागौर के कुचामन वत्ताधिकारी मोटाराम बेनीवाल,जयपुर के झोटवाडा एसीपी हरिशंकर,चितावा थाना प्रभारी प्रकाश चंद मीणा और जयपुर जिले के कालवाडा थानाधिकारी गुरुदत्त सैनी को निलंबित कर दिया गया।

9 सितंबर को किया था डीएसपी हीरालाल को गिरफतार

डीएसपी हीरालाल का महिला कांस्टेबल के साथ अश्लील विडियो वायरल होने के बाद 9 सितंबर को एसओजी ने उदयपुर के एक रिसोर्ट से गिरफतार कर पोक्सो और आईटी एक्ट में मामला दर्ज किया। । बाद में महिला कांस्टेबल को भी गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद आरपीएस हीरालाल सैनी और महिला कांस्टेबल को बर्खास्त करने की पत्रावली गृह विभाग और कार्मिक विभाग से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास पहुंची। मुख्यमंत्री ने दोनों को बर्खास्त करने की मंजूरी दे दी और फिर अंतिम मंजूरी के लिए पत्रावली राज्यपाल के पास भेजी गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो