scriptबंद को समर्थन देने किसानों के बीच पहुंचे डोटासरा, मोदी सरकार पर साधा निशाना | Dotasara reached among the farmers to support the bharat bandh | Patrika News

बंद को समर्थन देने किसानों के बीच पहुंचे डोटासरा, मोदी सरकार पर साधा निशाना

locationजयपुरPublished: Sep 27, 2021 09:39:57 pm

Submitted by:

firoz shaifi

पीसीसी चीफ डोटासरा का आरोप, 10 माह से धरने पर बैठे किसानों की सुध नहीं ले रही मोदी सरकार,कलेक्ट्रेट सर्किल पर किसानों के धरने में शामिल हुए पीसीसी चीफ

govind dotasara

govind dotasara

जयपुर। केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ सोमवार को किसान संगठनों की ओर से किए गए भारत बंद को प्रदेश कांग्रेस ने भी समर्थन दिया। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा बंद को समर्थन देने के लिए खुद किसानों के बीच पहुंचे और धरने में शामिल हुए।

पीसीसी चीफ डोटासरा दोपहर 2 बजे कलेक्ट्रेट सर्किल पर किसानों के धरने में शामिल हुए और केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। पीसीसी चीफ ने कहा कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान पिछले 10 महीने से धरने पर बैठे हैं, लेकिन केंद्र की मोदी सरकार किसानों की कोई सुध नहीं ले रही है।

डोटासरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सेंट्रल विस्टा का काम देखने का तो समय है लेकिन किसानों से मिलने का समय नहीं है। सेंट्रल विस्टा की बजाए प्रधानमंत्री किसानों की सुध लेते तो बेहतर होता।

नौटंकी करते हैं प्रधानमंत्री
पीसीसी चीफ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नौटंकी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नौटंकी करते हैं, यह बात सबको पता है। अमेरिका से आने के बाद सेंट्रल विस्टा को देखने के लिए रात को 11 बजे साइट पर जाते हैं लेकिन 10 महीनों से जो किसान धरने पर बैठा है उनके पास नहीं जाते।

प्रधानमंत्री को किसानों के बीच जाकर पूछना चाहिए कि वह आंदोलन क्यों कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट 20 हजार करोड रुपए का बन रहा है, उस पर तो हजारों इंजीनियर काम कर रहे हैं, क्वालिटी कंट्रोल चेक करने वाला अधिकारी भी लगे हुए हैं तो फिर प्रधानमंत्री को वहां जाकर क्वालिटी चेक करने की आवश्यकता नहीं थी।

कांग्रेस हमेशा किसानों के साथ
प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अशोक गहलोत हमेशा हर सुख-दुख में किसानों के साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि जब तक केंद्र की मोदी सरकार 3 कृषि कानून वापस नहीं लेती तब तक कांग्रेस इस लड़ाई में किसानों के साथ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो