scriptसोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे डोटासरा | Dotasara trending on social media | Patrika News

सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे डोटासरा

locationजयपुरPublished: May 30, 2021 09:09:53 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

पीडि़त अभ्यार्थी चला रहे सोशल मीडिया पर कैम्पेन

Dotasara trending on social media

Dotasara trending on social media


जयपुर, 30 मई
स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा 2018 में 14 फीसदी पद कटौती से पीडि़त 689 अभ्यार्थियों ने रविवार को ट्विटर पर शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Education MInister Govind Singh Dotasara) का नाम ट्रेंड करवाया क्योंकि डोटासरा ने जयपुर में 22 दिन से चल रहे धरने को सकारात्मक आश्वासन के बाद समाप्त करवाया था और इसके बाद कातर जनसभा में 14 फीसदी पद वृद्धि की घोषणा करके समाप्त करवाया था लेकिन अभी तक इस संबंध में आदेश जारी नहीं हुए हैं। ऐसे में रविवार को इन अभ्यार्थियों ने अपनी मांगों के समर्थन में ट्वीटर पर अभियान चलाया और डोटासरा का नाम ट्रेंड करवाया।
गौरतलब है इन अभ्यार्थियों की मांग को प्रदेश के तकरीबन 50 विधायकों का समर्थन भी मिल चुका है और यह विधायक सोशल मीडिया पर सरकार के समक्ष इन अभ्यार्थियों की मांग रख चुके हैं।
यह है मामला
स्कूल व्याख्याता भर्ती 2018 का विज्ञापन 13 अप्रैल 2018 को जारी हुआ था। राज्य सरकार ने दो बार परीक्षा स्थगित करके डेढ़ साल बाद में सामान्य वर्ग से 14 फीसदी पद कम करके 10 फीसदी ईडब्ल्यूएस और 4 फीसदी एमबीसी को दे दिया। इस कटौती के कारण 689 अभ्यर्थी चयन से वंचित रह गए। इन अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन करके राजस्थान लोक सेवा आयोग ने वेटिंग रैंक जारी भी कर दी है। इन 689 अभ्यर्थियों ने अपना हक पाने के लिए जयपुर में शहीद स्मारक पर लगातार 22 दिन धरना प्रदर्शन किया और शिक्षामंत्री के सकारात्मक आश्वासन के बाद धरना समाप्त कर दिया। इसके बाद जब सरकार ने पद बढ़ोतरी के आदेश जारी नहीं एिक जो अभ्यर्थियों ने सुजानगढ़ में धरना प्रदर्शन किया । इस शिक्षामंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कातर जनसभा में हजारों मतदाताओं के सामने स्कूल व्याख्याता भर्ती 2018 में काटे गए 14 फीसदी पद पुन: सृजित करने की घोषणा कर दी लेकिन अभी तक 14 प्रतिशत पद वृद्धि की अधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। इस पद बढ़ोतरी के आदेश जारी किए जाने की मांग को लेकर अभ्यार्थी सोशल मीडिया पर कैम्पेन चला रहे हैं ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो