डोटासरा का भाजपा पर हमला, '400 रुपए सिलेंडर पर विरोध करने वाले अब कहां हैं'?

कभी चुनाव नही लड़े संघ के लोग देश का एजेंडा चलाते हैं, पेट्रोल डीजल की बढ़ी दरों के विरोध में प्रदेशभर में कांग्रेस का धरना-प्रदर्शन

By: firoz shaifi

Published: 11 Jun 2021, 06:14 PM IST

जयपुर। पेट्रोल डीजल की दरों में लगातार हो रही वृद्धि के विरोध में शुक्रवार को प्रदेश भर में कांग्रेस ने हल्ला बोल किया। प्रदेश के सभी जिलों में पेट्रोल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया गया। राजधानी जयपुर में अजमेर रोड स्थित पेट्रोल पंप वाले बालाजी मंदिर के पास जयपुर शहर कांग्रेस की ओर से आयोजित धरने में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा पर जमकर हमला बोला।

डोटासरा ने कहा कि कहा ₹400 सिलेंडर होने पर प्रदर्शन करने वाले अब कहां हैं? डोटासरा ने कहा कि जब गैस सिलेंडर ₹400 से कम था तब बीजेपी प्रदर्शन करती थी, जब पेट्रोल ₹70 से कम था तब भाजपा सड़कों पर उतरती थी लेकिन उसी भाजपा की सरकार ने पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की क्या हालत करके रख दी है।

अब गैस सिलेंडर 800 के पार हो गया और पेट्रोल 100 रुपए के पार चला गया है। पीसीसी चीफ ने कहा कि देश में महंगाई आज आसमान छू रही है, दूसरी तरफ देश में बेरोजगारी बढ़ रही है। एक समय का खाना भी दूभर हो रहा है मोदी ने चाय वाले का बेटा बनकर देश में उम्मीद जगाई थी लेकिन अब वही देश से छलावा कर रहा है। लाखों किसानों के बाद मोदी नहीं सुन रहे हैं और बच्चों को गलत बातें सिखा रहे हैं।

डोटासरा ने संघ पर बोला हमला
धरने में पीसीसी चीफ डोटासरा ने संघ पर भी जमकर हमला बोला। डोटासरा ने कहा कि आरएसएस के लोगों ने कभी चुनाव नहीं लड़ा लेकिन वह देश का एजेंडा चलाते हैं। उन्होंने कहा कि पैसे के लेनदेन को लेकर जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें आरएसएस के पदाधिकारी की तस्वीर सामने आई है अगर यह सच में हुआ है तो दुनिया ने आरएसएस का असली चेहरा देख लिया।

ज्यादा भीड़ जुटने पर माफी मांगी
वहीं धरने में ज्यादा भीड़ जुटने पर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद डोटासरा ने माफी भी मांगी। उन्होंने कहा कि धरने में कोरोना प्रोटोकॉल की पालना नहीं हो पाई। इसका उन्हें खेद है।

खाचरियावास भी साधा निशाना
वही परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने भी धरने को संबोधित करते हुए आरएसएस और भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आरएसएस के 2 बड़े नेताओं के वीडियो सामने आए हैं भाजपा का तो काम पैसे खाने का रहा है लेकिन लेनदेन के मामले में संघ के पदाधिकारी भी नजर आ रहे हैं। बीवीजी कंपनी से लेनदेन के वीडियो में संघ के पदाधिकारी भी दिख रहे हैं। खाचरियावास ने कहा कि कोरोना काल में भाजपा और संघ के लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकले, जबकि कांग्रेस के कार्यकर्ता जनसेवा कर रहे थे।

खाचरियावास ने कहा कि केंद्र सरकार ने बंगाल चुनाव तक पेट्रोल डीजल की कीमत नहीं बढ़ाई लेकिन जैसे ही बंगाल में भाजपा हारी फिर से जनता पर बोझ डाल दिया गया। खाचरियावास ने गंगा में लाशें तैरने के मामले में भी मोदी सरकार को जमकर घेरा। प्रताप सिंह ने कहा कि देवास ने कहा कि आज देश में ₹100 तक पेट्रोल हो गया है। रसोई गैस की कीमतें लगातार बढ़ रही है। लोगों ने घरों में फिर से चूल्हा जलाना शुरू कर दिया। क्रूड ऑयल की कीमत कम होने ते बावजूद पेट्रोल महंगा है, इसके लिए देश कभी मोदी को माफ नहीं करेगा।


धरने में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, जलदाय मंत्री बी डी कल्ला, उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, जयपुर हैरिटेज की महापौक मुनेश गुर्जर भी शामिल हुईं। हालांकि धरने में कोरोना प्रोटोकॉल का भी उल्लंघन हुआ।

हालांकि दावा किया गया था धरने में कोविड गाइड लाइन का पालन किया जाएगा लेकिन धरने में ढाई सौ से भी ज्यादा लोग शामिल हो गए जिससे कि सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं हो पाई, इसके लिए प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डोटासरा को खेद भी जताना पड़ा।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned