स्कूली व्याख्याताओं की डीपीसी और रिव्यू डीपीसी 18 से


डीपीसी से पहले होगी काउंसलिंग
पहले 4 से 7 जनवरी को होनी काउंसलिंग
कोविड गाइडलाइन की पालना के साथ होगी काउंसलिंग

By: Rakhi Hajela

Published: 14 Jan 2021, 03:18 PM IST


शिक्षा विभा (Education Deapartment) की ओर से व्याख्याताओं की डीपीसी 2020-21 और रिव्यू डीपीसी (Review DPC) विभिन्न विषयों की काउंसलिंग करने के बाद 18 से 22 जनवरी तक आयोजित की जाएगी। पहले यह काउंसलिंग 4 से 7 जनवरी को होनी थी, जिसे स्थगित कर दिया गया था लेकिन अब माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने फिर से काउसंङ्क्षलग का कार्यक्रम जारी कर दिया है। शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी कार्यक्रम के मुताबिक काउंसलिंग का आयोजन बीकानेर में होगा। शिक्षा निदेशालय परिषद के अलावा गंगा चिल्ड्रन राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय और सादुल स्पोट्र्स स्कूल बीकानेर (Sardul Sports School Bikaner) में काउंसलिंग की जाएगी। कोविड गााइडलाइन (Covid Guideline) की पालना की जाएगी।
प्रधानाध्यापकों की भी होगी काउंसलिंग
जानकारी के मुताबिक इस दौरान प्रधानाध्यापक माध्यमिक विद्यालय और समकक्ष पदों के लिए रिव्यू डीपीसी वर्ष 2013-14 से 2017-18,नियमित डीपीसी वर्ष 2018-2019, और 2019-20 की रिक्तियों के विरूद्ध चयनित कार्मिकों के पदस्थापन के लिए काउंसलिंग और परामर्श शिविर 28 और 19 जनवरी तक गोल बिल्डिंग शिक्षा निदेशालय बीकानेर में लगाया जाएगा।
मूल दस्तावेज के साथ देना होगा शपथ पत्र
काउंसलिंग शिविर में विशेष वर्ग के अभ्यार्थियों को अपने दस्तावेजों के साथ स्वयं प्रमाणित प्रतियां सहमति पत्र के साथ प्रस्तुत करना होगा और मूल दस्तावेज सत्यापन के लिए काउंसलिंग के समय देने होंगे। विधवा परित्यक्ता विशेष वर्ग की महिलाओं को अपने दस्तावेज के साथ के साथ पुनर्विवाह नहीं किए जाने का शपथ पत्र भी देना होगा।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned