scriptअकादमिक सत्र की शुरुआत पंचवर्षीय बीए एलएलबी कोर्स से होगी | dr. ambedkar law university jaipur news | Patrika News

अकादमिक सत्र की शुरुआत पंचवर्षीय बीए एलएलबी कोर्स से होगी

locationजयपुरPublished: Mar 04, 2020 09:40:16 pm

Submitted by:

Pushpendra Sharma

क्लैट, एनएलयू दिल्ली और स्वयं के प्री टेस्ट में से जो भी सबसे उपयोगी होगा, उसी से होंगे एडमिशन: देवस्वरूप

अकादमिक सत्र की शुरुआत पंचवर्षीय बीए एलएलबी कोर्स से होगी

अकादमिक सत्र की शुरुआत पंचवर्षीय बीए एलएलबी कोर्स से होगी

जयपुर. डॉ. भीमराव अम्बेडकर विधि विश्वविद्यालय जयपुर में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम के लिए कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट), नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (एनएलयू) दिल्ली की परीक्षा और स्वयं के प्री टेस्ट में से जो भी सबसे उपयोगी होगा, उसी से एडमिशन दिए जाएंगे। इसके लिए एक्सपर्ट कमेटी से चर्चा की जाएगी। डॉ. भीमराव अम्बेडकर विधि विवि के कुलपति डॉ.देव स्वरूप ने बताया कि अकादमिक सत्र की शुरुआत पंचवर्षीय बीए एलएलबी कोर्स से होगी। हालांकि अगले सत्र की शुरुआत में महज चार महीने बचे हैं, लेकिन कुलपति आश्वस्त हैं कि बोर्ड ऑफ स्टडीज और एकेडमिक काउंसिल का गठन कर इसी अकादमिक सत्र से सेशन की शुरुआत हो जाएगी।
अजमेर रोड पर परमानेंट कैंपस

कुलपति के अनुसार पत्रकारिता विवि के नजदीक ही विधि विश्वविद्यालय का परमानेंट कैंपस खोला जाएगा। हालांकि इस सत्र की शुरुआत अस्थायी कैंपस से होगी। इसके लिए झालाना, सी स्कीम आदि जगहों पर भवन तलाशा जा रहा है। कुलपति ने बताया कि बार काउंसिल की गाइडलाइन के अनुसार ही एडमिशन प्रक्रिया और विवि का संचालन किया जाएगा।
असुविधा नहीं होगी

देवस्वरूप ने बताया कि प्रदेश के दूसरे विश्वविद्यालयों से संबद्ध लॉ कॉलेज अंबेडकर विवि के तहत आ जाएंगे। हालांकि राजस्थान विश्वविद्यालय जैसी यूनिवर्सिटीज में चल रहे कैंपस वहीं चलते रहेंगे। डीएफिलिएशन और वापस संबद्धता देने की प्रक्रिया से किसी भी कॉलेज और विद्यार्थी को असुविधा नहीं होगी। राजस्थान विश्वविद्यालय के गेस्ट हाउस में कुलपति का स्वागत किया गया। राजस्थान विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष राहुल चौधरी समेत कई शिक्षकों ने उनका अभिनंदन किया। कुलपति ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी मुलाकात की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो