scriptडॉ. भीमराव अंबेडकर को किया याद | Dr. Bhimrao Ambedkar remembered | Patrika News

डॉ. भीमराव अंबेडकर को किया याद

locationजयपुरPublished: Dec 06, 2020 11:50:29 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

पुण्यतिथि मनाईविद्यार्थी परिषद सांगानेर ने किया रक्तदान शिविर का आयोजनराष्ट्रीय पुन: निर्माण में डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की विषय पर संगोष्ठी का आयोजन

डॉ. भीमराव अंबेडकर को किया याद

डॉ. भीमराव अंबेडकर को किया याद


अखिल विद्यार्थी परिषद सांगानेर की ओर से आज की पुण्यतिथि सामाजिक समता दिवस के अवसर पर रक्तदान शिविर और राष्ट्रीय पुन: निर्माण में डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की विषय पर संगोष्ठी का आयोजन हुआ। सांगानेर स्थित राहुल शिक्षण संस्था में आयोजित इस कार्यक्रम में परिषद के प्रांत संगठन मंत्री अर्जुन जी तिवारी, प्रदेश मंत्री होशियार मीना, एसएमएस ब्लड बैंक के अधिकारी डॉ. दुर्गेश तिवारी, राहुल शिक्षक संस्था के प्रधानाचार्य रामकिशन सैनी आदि ने अम्बेडकर के चित्र के समक्ष दीप प्रजवलन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। मुख्य वक्ता के रूप में अर्जुन तिवारी ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमें अम्बेडकर के जीवन से सीख लेनी चाइिए कि एक सामान्य परिवार में जन्म लेकर देश में सर्वोच्च स्थिति पर पहुंचे। इस अवसर पर रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया। जिसमें युवाओं ने रक्तदान किया।
डॉ अंबेडकर को पुष्पांजलि अर्पित की
जयपुर।
डॉ. बी आर अम्बेडकर जयन्ती समारोह संयुक्त समिति के तत्वावधान में आल इंडिया एससी/एसटी रेलवे एम्प्लाइज एसोसिएशन सहित अन्य संगठनों की ओर से रविवार को डॉ भीमराव अंबेडकर जयंती मनाई गई। एसोसिएशन की ओर से अंबेडकर सर्किल पर डॉ भीमराव अंबेडकर को पुष्पांजलि अर्पित की गई। डॉ. बी आर अम्बेडकर जयन्ती समारोह संयुक्त समिति के संयोजक और आल इंडिया एससी/एसटी रेलवे एम्प्लाइज एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीएल बैरवा ने बताया कि इस अवसर पर परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचारियावास, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. बी एल जाटावत समेत अन्य कई सामाजिक संगठनों ने बाबा साहेब को पुष्पांजलि अर्पित की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो