scriptDr Kirodi Lal Meena : फिर सैंकड़ों ग्रामीणों के साथ जयपुर कूच करने उतरे सांसद, जानें क्या है मांग? | Dr Kirodi Lal Meena Jaipur Kooch Latest Updated News | Patrika News

Dr Kirodi Lal Meena : फिर सैंकड़ों ग्रामीणों के साथ जयपुर कूच करने उतरे सांसद, जानें क्या है मांग?

locationजयपुरPublished: Nov 24, 2021 03:01:29 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

Dr Kirodi Lal Meena Jaipur Kooch Latest Updated News : राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा का जयपुर कूच, तीन ग्राम पंचायतों को पंचायत समिति से जोड़ने का है मामला, बैजूपाड़ा से महवा पंचायत समिति में शामिल करने की मांग, सैंकड़ों ग्रामीणों के साथ पैदल ही निकले जयपुर कूच के लिए, जयपुर में पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर
 

Dr Kirodi Lal Meena Jaipur Kooch Latest Updated News

जयपुर।

राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा एक बार फिर राज्य सरकार से अपनी नई मांगों को मनवाने के लिए सड़क पर उतर आये हैं। सांसद मीणा आज अपने संसदीय क्षेत्र दौसा के सैंकड़ों की संख्या में ग्रामीणों के साथ राजधानी जयपुर कूच के लिए निकले हुए हैं। सांसद के साथ ग्रामीणों के जनसैलाब ने पैदल ही जयपुर का रुख किया हुआ है।

 

दरअसल ये मामला तीन ग्राम पंचायतों से जुड़ा हुआ है। डॉ मीणा महवा के गगवाना सहित तीन ग्राम पंचायतों की पंचायत समिति बदले जाने की मांग कर रहे हैं।

 

जानकारी के अनुसार तीन ग्राम पंचायतों गगवाना, बालाहेड़ी और टुडियाना को बैजुपाड़ा पंचायत समिति में शामिल किया गया है, जिसका सांसद डॉ मीणा की अगवाई में ग्रामीण विरोध जता रहे हैं। वे इन तीनों ग्राम पंचायतों को बैजुपाड़ा से हटाकर फिर से महवा पंचायत समिति में सम्मिलित करने की मांग कर रहे हैं। इन्हीं मांगों को लेकर सांसद ने आज दौसा के बालाहेड़ी मोड़ से ग्रामीणों के साथ जयपुर के लिए पैदल कूच शुरू किया।

 

कूच के दौरान ग्रामीण अपने पशुधन भी साथ लेकर पहुँच रहे हैं। गौरतलब है कि है इन्हीं मांगों को लेकर तीनों ग्राम पंचायतों के लोग दो बार सरपंच चुनावों का भी बहिष्कार कर चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो