scriptड्रेनेज का काम तीन चरण में होगा पूरा… उप मुख्यमंत्री शुरू करेंगी जनसुनवाई | Patrika News
जयपुर

ड्रेनेज का काम तीन चरण में होगा पूरा… उप मुख्यमंत्री शुरू करेंगी जनसुनवाई

विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र में उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी जल्द ही जन सुनवाई शुरू करेंगी। ये बात उन्होंने ड्रेनेज प्रोजेक्ट के शिलान्यास पर कही। उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट के पूरा होने से वर्षों पुरानी समस्या का समाधान होगा।

जयपुरJun 25, 2024 / 11:22 pm

Ashwani Kumar

जयपुर। सीकर रोड पर जलभराव की समस्या जल्द दूर होगी। मंगलवार को उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने सीकर रोड स्थित ढेहर के बालाजी बस स्टैंड के पास ड्रेनेज प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया। पहले चरण में 36.88 लाख रुपए खर्च होंगे।
शिलान्यास के मौके पर उन्होंने कहा कि मानसून में जलभराव की समस्या से सभी लोग कई वर्ष से परेशान थे। इस ड्रेनेज प्रोजेक्ट से समस्या का स्थायी समाधान हो जाएगा। उन्होंने कहा कि विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र में विकास के कई बड़े प्रोजेक्ट सहित रेलवे ओवर ब्रिज, बालिका कॉलेज और सैटेलाइट अस्पताल भी आएंगे। उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि जल्द ही विधानसभा क्षेत्र में साप्ताहिक जनसुनवाई भी शुरू करूंगी। दिया कुमारी ने सर्वोदय कॉलोनी से लालाराम नगर बढ़ारना में ड्रेनेज के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। वार्ड चार के इस प्रोजेक्ट पर 2.30 करोड़ रुपए खर्च होंगे।
जेडीए अधिकारियेां की मानें तो सीकर रोड ड्रेनेज प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य पूरा होने से भवानी निकेतन, ढेहर के बालाजी, अल्का सिनेमा, मुरलीपुरा और विद्याधर नगर के आस-पास की कॉलोनियों को राहत मिलेगी। यह पूरा प्रोजेक्ट तीन चरणों में पूरा होगा। पहला चरण एक वर्ष में पूरा करने का लक्ष्य जेडीए लेकर चल रहा है। चार माह बाद दूसरा चरण और तीसरा चरण उसके बाद शुरू किया जाएगा।
ऐसे होगा काम
-सीकर रोड ड्रेनेज प्रोजेक्ट के पहले चरण का काम दो हिस्सों में होगा। पहले हिस्से में 16.09 करोड़ रुपए की लागत से सीकर रोड के पूर्वी तरफ और दूसरे हिस्से में 20.53 करोड़ रुपए की लागत से सडक़ की पश्चिमी दिशा में नाले का निर्माण किया जाएगा।
-दूसरे चरण में वीकेआई से सेंट्रल स्पाईन होते हुए नया खेड़ा और मुरलीपुरा में 19.21 करोड़ की लागत से नालों का निर्माण करवाया जाएगा।
-इस प्रोजेक्ट के तीसरे चरण में 13.29 करोड़ की लागत से बायपास रोड और खेतान अस्पताल के पीछे नाले का निर्माण करवाया जाएगा।

Hindi News/ Jaipur / ड्रेनेज का काम तीन चरण में होगा पूरा… उप मुख्यमंत्री शुरू करेंगी जनसुनवाई

ट्रेंडिंग वीडियो