scriptPollution In Kabul : काबुल में प्रदूषण से 7 दिन में 17 लोगों की मौत | Drastic air pollution kills 17 Kabul residents in one week | Patrika News

Pollution In Kabul : काबुल में प्रदूषण से 7 दिन में 17 लोगों की मौत

locationजयपुरPublished: Dec 31, 2019 06:13:18 pm

Submitted by:

hanuman galwa

Pollution In Kabul : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में प्रदूषण के स्तर में हुई वृद्धि के चलते पिछले एक सप्ताह में श्वसन संक्रमण और संबंधित स्वास्थ्य स्थितियों के कारण 17 लोगों की मौत हो गई। While Afghanistan has been struggling with plenty of sever challenges, now the air pollution has recently been recognized as deadly as war, threatening the life of thousands of the Afghans in Kabul, the capital city.

Greenpeace India released the report of polluted cities, Jodhpur,

Greenpeace India released the report of polluted cities, Jodhpur,

काबुल में प्रदूषण से 7 दिन में 17 लोगों की मौत
प्रदूषण रोकने के लिए चलाया अभियान

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में प्रदूषण के स्तर में हुई वृद्धि के चलते पिछले एक सप्ताह में श्वसन संक्रमण और संबंधित स्वास्थ्य स्थितियों के कारण 17 लोगों की मौत हो गई।
मिनिस्ट्री ऑफ पब्लिक हेल्थ ने इस बात की जानकारी दी। मंत्रालय ने प्रदूषण रोकने के लिए अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि आम सर्दी और फेफड़ों की समस्याओं सहित श्वसन संक्रमण की स्थिति के चलते पिछले हफ्ते करीब 8,800 मरीजों ने काबुल के सरकारी अस्पताल में अपना इलाज कराया। मंत्रालय ने बताया कि आंकड़ों के अनुसार इस अवधी में पिछले साल के मुकाबले इस साल 1.600 अधिक मरीज सरकारी अस्पताल में अपना इलाज कराने के लिए आए। अंतरराष्ट्रीय निगरानी संगठन एयर विजुअल की मानें तो काबुल में पिछले एक महीने में हवा में प्रदूषण का स्तर खतरनाक हो गया है। अधिकारियों ने कहा कि सरकारी भवनों, बरात घर, घरों और कुछ अन्य निजी व्यवसायों के लिए कोयला सहित निम्न-गुणवत्ता वाला ईंधन के प्रयोग के चलते यह स्थिति पैदा हुई है। मंत्रालय ने कहा कि शहर के 16 व्यस्त इलाकों में लोगों को मास्क बांटे जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो