scriptजयपुर में पेयजल किल्लत पर फूटा लोगों का गुस्सा, आक्रोशित लोगों ने सड़क पर लगाया जाम | Drinking water crisis in Jhalana Jaipur | Patrika News

जयपुर में पेयजल किल्लत पर फूटा लोगों का गुस्सा, आक्रोशित लोगों ने सड़क पर लगाया जाम

locationजयपुरPublished: Apr 29, 2019 03:32:54 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

शहर में पेयजल किल्लत, लोग सड़क पर उतरने को मजबूर

Jaipur

जयपुर में पेयजल किल्लत पर फूटा लोगों का गुस्सा, आक्रोशित लोगों ने सड़क पर लगाया जाम

भवनेश गुप्ता /जयपुर. शहर में पेयजल किल्लत इतनी बढ गई है कि अब लोग सड़क पर उतरने को मजबूर हो गए हैं। प्रदर्शन से लेकर मंत्री तक पहुंचने की मजबूर हो गई है। जवाहर नगर से गुर्जर की थड़ी तक परेशान लोग घर से निकले। जवाहर नगर में पेयजल सप्लाई का कम प्रेशर और पानी की लगातार कमी के कारण लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। परेशान लोगों ने कुछ देर के लिए जवाहर नगर बायपास जाम कर दिया, लेकिन प्रदर्शन एक घंटे तक जारी रहा। लोग इतने गुस्साए थे कि विभागीय अफसरों की समझाइश तक का असर नहीं हुआ, इस बीच पुलिसकर्मी पहुंचे और उन्होंने समझाइश की तब जाकर मामला शांत हुआ। इस बीच स्थानीय पार्षद मौके पर पहुंचे लेकिन अन्य बड़े नेता गायब रहे।
समझाइश के बावजूद लोगों ने अफसरों को चेतावनी भरे अंदाज में कह दिया कि मंगलवार सुबह तक प्रेशर से पानी सप्लाई शुरू हो, नहीं तो दोबारा ट्रेफिक जाम को मजबूर होना पड़ेगा। यह सुन अभियंता सकापका गए और उच्चाधिकारियों को फोन सारे घटनाक्रम की जानकारी दी। इसके बाद शाम और मंगलवार सुबह दोनों समय प्रेशर चैक करने का निर्णय हुआ।

गुस्सा ठंडा करने के लिए पहुंचाया टैंकर
आश्वासन के बाद भी लोगों का गुस्सा ठंडा नहीं हुआ तो अभियंताओं ने तत्काल पानी के दो टैंकर भिजवाए। इन्हें वहां रखी पीवीसी टंकी में खाली कराने के लिए जैसे ही टैंकर आगे बढ़ा तो लोग पहले तो टैंकर और फिर टंकी की तरफ दौड़ पड़े। पहले पानी भरने की होड़ाहाड़ मच गई। छोटे बच्चों को बर्तन लेकर आगे करते रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो