बीसलपुर बांध लबालब, फिर भी जयपुर में पेयजल की किल्लत, लोग उतरे सड़कों पर

बीसलपुर बांध लबालब, फिर भी जयपुर में पेयजल की किल्लत, लोग उतरे सड़कों पर

kamlesh sharma | Updated: 16 Sep 2019, 06:16:55 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

बीसलपुर बांध लबालब होने के बावजूद शहर में लोगों को पेयजल किल्लत से जूझना पड़ रहा है। कई इलाकों में पेयजल सप्लाई नाममात्र की हो रही है तो कहीं प्रेशर से पानी नहीं मिल पा रहा। पानी के लिए लोगों को सड़क पर उतरना पड़ रहा है लेकिन अभियंताओं के सिर पर जूं तक नहीं रेंग रही।

जयपुर। बीसलपुर बांध लबालब होने के बावजूद शहर में लोगों को पेयजल किल्लत से जूझना पड़ रहा है। कई इलाकों में पेयजल सप्लाई नाममात्र की हो रही है तो कहीं प्रेशर से पानी नहीं मिल पा रहा। पानी के लिए लोगों को सड़क पर उतरना पड़ रहा है लेकिन अभियंताओं के सिर पर जूं तक नहीं रेंग रही। इनमें चारदीवारी, झोटवाड़ा, खातीपुरा, विद्याधर नगर, मुरलीपुरा सहित कई इलाके शामिल हैं।

खातीपुरा में सिंहभूमि, जसवंत नगर, चांदबिहारी, रणजीत नगर सहित आस-पास के कई इलाकों में 15 से 20 मिनट ही पानी सप्लाई हो रहा है। इससे परेशान लोग पार्षद दिनेश अमन के साथ खातीपुरा स्थित पंप हाउस पर पहुंचे और वहीं बैठ गए। मामला बढ़ा तो अधिशासी अभियंता जितेन्द्र शर्मा को आना पड़ा। उन्होंने लोगों को समस्या के जल्द समाधान का आश्वासन दिया।

यहं भी स्थिति खराब
चारदीवारी के घाटगेट बाजार स्थित पापड़ वालों का मोहल्ला के लोगों का कहना है कि पानी की सप्लाई महज 30-35 मिनट ही हो रही है और वह भी बहुत कम दबाव से। इसके कारण लोगों को पर्याप्त पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा। इस क्षेत्र में करीब 3 माह पहले एक बोरिंग करवाया गया, जिसका कनेक्शन भी लाइन से जोड़ दिया। उसके बावजूद बोरिंग से पानी की सप्लाई शुरू नहीं की। पेयजल किल्लत के चलते सोमवार को स्थानीय लोगों का दल अजमेरी गेट स्थित अभियंता कार्यालय पहुंचा, लेकिन वहां भी कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला।

-जब परेशानी बढ़ जाती है तो ही लोग घर से बाहर निकलते हैं। कई दिनों से पेयजल सप्लाई ना के बराबर हो रही है। अभियंताओं को कई बार कहा, लेकिन कुछ नहीं हुआ। एक बार फिर आश्वासन दिया है। एक-दो दिन इंतजार करेंगे नहीं तो फिर सड़क पर उतरना पड़ेगा।
-दिनेश अमन, स्थानीय पार्षद

-लोगों ने सप्लाई समय बढ़ाने के लिए कहा है। जिन इलाकों में समस्या है, वहां सप्लाई बढ़ा रहे हैं। जिन इलाकों में लाइन में समस्या होगी उसे सुधार रहे हैं।
-जितेन्द्र शर्मा, अधिशासी अभियंता, जलदाय विभाग

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned