जयपुर में अभी भी कई इलाकों पानी की कटौती जारी, मंत्री-नेताओं के यहां 24 घंटे पेयजल सप्लाई शुरू

जयपुर में अभी भी कई इलाकों पानी की कटौती जारी, मंत्री-नेताओं के यहां 24 घंटे पेयजल सप्लाई शुरू

Pushpendra Singh Shekhawat | Updated: 12 Sep 2019, 06:26:31 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर शहर में अभी भी कई इलाकों में जनता पानी के लिए तरस रही, वहीं मंत्री-नेताओं के सरकारी आवास में फिर 24 घंटे पेयजल सप्लाई शुरू

भवनेश गुप्ता / जयपुर। बीसलपुर बांध ( Bisalpur Dam ) लबालब होते ही मंत्री-नेताओं के सरकारी बंगलों में फिर से चौबीस घंटे पेयजल सप्लाई ( Drinking Water Supply ) शुरू कर दी गई। यहां पेयजल सप्लाई 8.50 लाख लीटर से बढ़ाकर 12 लाख लीटर प्रतिदिन कर दी गई है। जबकि, शहर के कई इलाकों के लोगों को अब भी पूरा पानी नहीं मिल पा रहा है। प्रेशर की दिक्कत अलग है। इनमें निर्माण नगर, झोटवाड़ा, महेश नगर, मानसरोवर की कुछ कॉलोनियां मुख्य रूप से शामिल है। जलदाय विभाग ( PHED Department ) इन इलाकों में व्यवस्था सुधार नहीं पाया है लेकिन मंत्री—नेताओं पर पूरा फोकस है। परेशान लोगों को अब भी टैंकर मंगवाना पड़ रहा है।

समझें दोहरा रवैया..
जनता पानी की किल्लत होते ही जलदाय विभाग ने पिछले वर्ष अगस्त से शहर में 30 फीसदी पेयजल कटौती शुरू कर दी। इससे 35 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए। वहीं आम लोगों के पानी की कटौती के 9 माह बाद मार्च में सिविल लाइन्स के इन सरकारी आवास में भी पेयजल कटौती शुरू की गई। लेकिन यहां भी लोगों से छलावा किया गया। कटौती का समय रात 9 से सुबह 5 बजे तक रखा गया।

यहां अब भी परेशानी
निर्माण नगर में 25 से 30 कॉलोनियों में पेयजल सप्लाई पूरी नहीं हो पा रही है। कई कॉलोनी में तो अब भी 20 से 25 मिनट ही पानी आ रहा है। जबकि, कई जगह प्रेशर की समस्या है। इनमें ब्लॉक ए, बी, ई, रानी सती नगर, कस्तुरबा नगर, उदय नगर, रेल नगर, कटेवा नगर, देवी नगर, न्यू निर्माण नगर शामिल है। पानी की टंकी दूर होना भी एक कारण है। वहीं झोटवाड़ा की मानसरोवर कॉलोनी, कृष्णा विहार, लता सर्किल के आस—पास के इलाके में भी यही परेशानी हो रही है। स्थानीय निवासियों ने विधायक को भी इस बारे में बारे बताया। विधायक ने संबंधित अधिकारियों को पत्र भिजवाया भी है।

शहर में पेयजल कटौती खत्म कर दी गई है और सभी जगह सप्लाई समय बढ़ा दिया। कुछ इलाके हो सकते हैं जहां प्रेशर की दिक्कत हो, वहां चैक करवा रहे हैं।
देवराज सोलंकी, अतिरिक्त मुख्य अभियंता, जलदाय विभाग

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned