अपना प्रदर्शन करते-करते लापता हो गए ड्रोन

सेना के सामने ट्रायल दे रहे थे, रास्ता भटक गए

एक ड्रोन नाचना क्षेत्र में बरामद हुआ, दो की लोकेशन मिली
जैसलमेर/नाचना. चांधन फील्ड फायरिंग रेंज में ट्रायल दे रहे तीन ड्रोन गुरुवार को रास्ता भटक कर लापता हो गए। तलाशी अभियान में इनमें से एक ड्रोन नाचना क्षेत्र में बरामद हुआ, जबकि दो अन्य की लोकेशन मिल गई। उनकी तलाश में टीमें जुटी हुई हैं। गौरतलब है कि भारतीय सेना के समक्ष निजी कंपनियों की ओर से ड्रोन का प्रदर्शन किया जा रहा था।

इस दौरान लापता हुए तीन में से एक ड्रोन गुरुवार को सीमावर्ती बाहला ग्राम पंचायत सरहद व नाचना पुलिस थाना कार्य क्षेत्र में एक खेत में क्षतिग्रस्त हालत में मिला। नाचना थाना अधिकारी रमेश ढाका ने बताया कि बाहला ग्राम पंचायत सरहद के एक किसान की ओर से खेत में ड्रोन गिरने की सूचना मिली। बाहला सरहद के जेजेडब्ल्यू 95 आरडी नहर से निकला क्लोज वाला माइनर के चक नंबर 8 मुरबा नंबर 22/8 रिधवा निवासी चंदन सिंह के मुरब्बे में क्षतिग्रस्त हालात में एक ड्रोन गिरा मिला, जिसे कब्जे में लेकर वायुसेना के अधिकारियों को सूचना दी। क्षतिग्रस्त ड्रोन को नाचना थाना लाया गया। क्षतिग्रस्त ड्रोन के 6 पंखों में से एक टूटा हुआ था तथा उसमें पेट्रोल इंजन भी लगा हुआ है।

भिवाड़ी के पास हो सकता है उल्कापिंड
अलवर. जिले में मंगलवार सुबह उजाले के बाद धमाके के साथ गिरे उल्का के बारे में प्रशासन को अधिक जानकारी नहीं मिल पाई। दिल्ली से इसकी जानकारी जुटाने आई स्पेस इंडिया की टीम भी वापस लौट गई। टीम अब दिल्ली से ही सैटेलाइट तस्वीरों के जरिए इसकी जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है। स्पेस इंडिया के तरुण शर्मा ने बताया कि टीम ने उल्का गिरने की दिशा के आधार पर यह पता चल सका है कि उल्का भिवाड़ी के आस-पास के क्षेत्र में कहीं गिरा है। फिलहाल सैटेलाइट इमेजरी निकाली गई हैं, उन पर रिसर्च किया जा रहा है। रिसर्च में इसके गिरने के स्थान की पुख्ता जानकारी मिलती है तो टीम फिर से अलवर आकर इसे ढूंढऩे का प्रयास करेगी।

पंचायतों में आरक्षण की लॉटरी पर सुनवाई अब सोमवार को
जोधपुर. राजस्थान हाईकोर्ट में पुनर्गठन से प्रभावित पंचायती राज संस्थाओं में वार्ड पंच, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, प्रधान और जिला परिषद सदस्यों के लिए आरक्षण के लिए दुबारा लॉटरी की प्रक्रिया को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर गुरुवार को समयाभाव के चलते सुनवाई नहीं हो पाई। न्यायाधीश अरुण भंसाली की एकलपीठ ने विजयसिंह व अन्य की ओर से दायर याचिकाओं पर अब सोमवार को सुनवाई मुकर्रर की है।

Show More
jagdish paraliya
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned