scriptजयपुर जिले की 8 पंचायतों में सूखा दिवस घोषित, नहीं बिकेगी शराब | Drought Day declared in 8 Panchayats of Jaipur district | Patrika News
जयपुर

जयपुर जिले की 8 पंचायतों में सूखा दिवस घोषित, नहीं बिकेगी शराब

जयपुर जिले की पंचायत समितियों में पंच-सरपंच के चुनाव के चलते जिला कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी ने सूखा दिवस घोषित किए हैं। ये आदेश पंचायत समितियों के पांच किलोमीटर परिधि क्षेत्र में लागू होंगे।

जयपुरJan 08, 2020 / 09:52 pm

firoz shaifi

जयपुर। जयपुर जिले की पंचायत समितियों में पंच-सरपंच के चुनाव के चलते जिला कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी ने सूखा दिवस घोषित किए हैं। ये आदेश पंचायत समितियों के पांच किलोमीटर परिधि क्षेत्र में लागू होंगे।

जिला कलेक्टर जोगाराम ने बताया कि जिले के आठ पंचायतों आमेर, जालसू एवं मौजमाबाद, सांगानेर एवं गोविन्दगढ़, विराटनगर, झोटवाड़ा और पावटा में तीन चरणों में पंच-सरपंच के चुनाव होने हैं। ऐसे में अलग-अलग चरणों के लिहाज से सूखा दिवस घोषित किए हैं। इसका अर्थ ये है कि इन क्षेत्रों में शराब की बिक्री नहीं होगी।

पहल चरण में आमेर, जालसू और मौजमाबाद पंचायत समिति में 15 जनवरी को शाम 5 बजे से 17 जनवरी को मतगणना समाप्ति तक सूखा दिवस रहेगा। दूसरे चरण के तहत सांगानेर और गोविन्दगढ़ पंचायत समिति में 20 जनवरी शाम 5 बजे से 22 जनवरी को मतगणना समाप्त होने ड्राई डे रहेगा। तीसरे चरण में विराटनगर, झोटवाड़ा और पावटा पंचायत समिति क्षेत्रों में 27 जनवरी शाम 5 बजे से 29 जनवरी को मतगणना समाप्ति तक सूखा दिवस घोषित किया गया है। जिला कलेक्टर ने बताया कि पुलिस उपायुक्त , पुलिस अधीक्षक जयपुर ग्रामीण और जिला आबकारी अधिकारी जयपुर शहर और ग्रामीण को आदेशों की पालना सुनिश्चित करने को कहा गया है।

Home / Jaipur / जयपुर जिले की 8 पंचायतों में सूखा दिवस घोषित, नहीं बिकेगी शराब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो