scriptनशीली और नकली दवाओं का जखीरा पकड़ा, 100 कार्टन बाजार में बेचे | Drug and counterfeit drugs caught | Patrika News

नशीली और नकली दवाओं का जखीरा पकड़ा, 100 कार्टन बाजार में बेचे

locationजयपुरPublished: Nov 10, 2017 05:49:28 pm

एसओजी और औषधि नियंत्रण विभाग की संयुक्त कार्रवाई

jaipur
जयपुर . राजस्थान में नशीली और नकली दवा बेचने वाले गिरोह के खिलाफ एसओजी और औषधि नियंत्रण विभाग ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने करीब 100 कार्टन दवा के बाजार में खपा दिए, जबकि 400 कार्टन विश्वकर्मा के एक गार्डन से जब्त किए गए हैं। इस संबंध में एसओजी में औषधि नियंत्रण जयपुर सिटी के अधिकारी नरेन्द्र रैगर ने मामला दर्ज कराया है।
यह भी पढें : अल्फोंस राज्य सभा उप चुनाव में निर्विरोध निर्वाचित

एसओजी आईजी दिनेश एमएन ने बताया कि गिरफ्तार नारायादास त्रिलोकानी (53) आमेर रोड स्थित चन्दवन नगर, मोहन शर्मा वीकेआई स्थित अरावली विहार, चेतनप्रकाश सिंधी प्रताप नगर स्थित कुंभामार्ग और सुशील करनानी कालवाड़ रोड निवासी है।
यह भी पढें : निम्स की दबंगई को सुप्रीम कोर्ट का झटका, जिएगा रामगढ हटेगा अवैध निर्माण

कोडीन फास्फेट साल्ट काम में लेते हैं नशा करने वाले

औषधि नियंत्रण अधिकारियों ने बताया कि आरोपितों के पास जो दवाएं मिली हैं, उनमें एक कोडीन फोस्फेट भी शामिल है। यह नारकोटिक्सी ड्रग्स श्रेणी में आता है। नारायणदास और मोहन शर्मा के पास वीकेआई गोदाम का किसी प्रकार का औषधि अनुज्ञापत्र नहीं है और ना ही भारी मात्रा में संग्रहित ये संभावित नकली और नशे में प्रयुक्त होने वाली औषधियों को खरीदने का कोई बिल भी नहीं है। इनदवाओं को फर्जीवाड़ा कर नशे के लिए बेचते हैं।
यह भी पढें : फिर रफ्तार का कहर, बुझा दिया परिवार का मुखिया

श्याम नगर में पकड़ी थी 50 लाख की नकली दवा
प्रदेश में घटिया गुणवत्ता की दवाएं खूब बिक रही हैं। औषधि नियंत्रक विभाग ने जून में राजधानी की एक दुकान व गोदाम पर छापा मारकर 50 लाख रुपए की नकली दवाएं पकड़ी थी। दवाइयां उत्तराखंड की फर्म से सप्लाई की गई थी। यह फर्म प्रदेश में अब तक करोड़ों की दवाई खपा चुकी है। गोदाम से दवाओं के 100 कार्टून बरामद किए गए। नकली दवा राजस्थान के अलावा हरियाणा, उत्तरप्रदेश सहित कई राज्यों में भी इस कंपनी की दवा सप्लाई होती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो