ड्रग्स माफियाओं के लिए 35 जगह दबिश, 25 गिरफ्तार

पुलिस कमिश्नरेट की ओर ड्रग्स माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए एक साथ ३५ जगह दबिश देकर २५ जनों को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी उड़ीसा से ट्रेन से ड्रग्स तस्करी करते थे

पुलिस कमिश्नरेट की ओर ड्रग्स माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए एक साथ ३५ जगह दबिश देकर २५ जनों को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी उड़ीसा से ट्रेन से ड्रग्स तस्करी करते थे। इस मामले में तीन ड्रग्स रिसीवर और तीन केरियर को पकड़ा हैं। पुलिस ने पूरी कार्रवाई में १८ किलो गांजा और १० ग्राम स्मैक बरामद की हैं। पुलिस ऑपरेशन क्लीन स्वीप में अब तक एनडीपीएस एक्ट के तहत २०१ प्रकरण दर्ज कर २३६ लोगों को गिरफ्तार कर चुकी हैं।

पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि शहर में नशीले और मादक पदार्थो की सप्लाई और बिक्री करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए झोटवाड़ा, हरमाड़ा, सदर, करधनी, बगरू, भट्टा बस्ती, गलता गेट, ट्रांसपोर्ट नगर, जवाहर नगर, कानोता, शिप्रापथ और मानसरोवर में मादक पदार्थ तस्करों पर कार्रवाई करते हुए १८ अभियुक्तों को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने उनके कब्जे से १८ किलो ७२ ग्राम गांजा और १० ग्राम स्मैक बरामद की हैं। वहीं मुरलीपुरा, विश्वकर्मा, करधनी, बगरू, नाहरगढ़ में दबिश देकर अवैध शराब के अड्डों से ६० कार्टून देशी शराब बरामद कर ७ जनों को गिरफ्तार किया हैं।

उड़ीसा से ड्रग्स तस्करी करते तीन रिसीवर तीन कैरियर गिरफ्तार-
पुलिस ने हसनपुरा पुलिया के नीचे से आरोपी कूच बिहार पश्चिम बंगाल हाल हीरापथ मानसरोवर निवासी राकेश बर्मन और निताई मोहन्तो को पकड़ा है। पुलिस ने उनके कब्जे से ७ किलो १९५ ग्राम गांजा बरामद किया हैं। आरोपी कूच बिहार पश् िचम बंगाल निवासी अजय विश्वास अपने साथ दो ड्रग्स केरियर के साथ ट्रेन से मादक पदार्थ गांजा लेकर आए। यह गांजा सुमनजीत विश्वास मांग्यावास रोड मानसरोवर में जयपुर को सप्लाई किया जाना था। पूछताछ में सामने आया कि सुमनजीत विश्वास के द्वारा प्लानिंग के तहत अपने दो साथियों को रेलवे स्टेशन भेज दिया गया कि उड़ीसा से अजय गांजा लेकर आ रहा है। जिससे धोखे से माल हड़पना है। इस पर उसके दो साथियों द्वारा ड्रग्स का एक पैकेट स्टेशन से ले लिया गया। राकेश व निताई मोहन्तों के आपस में जिद बहस करने पर यातायात पुलिसकर्मी की सर्तकता से सूटकेस में रखे मादक पदार्थ को बरामद किया जा सका।

अपने ही साथियों से करना चाहता था धोखा-

शिप्रापथ पुलिस ने आरोपी सुमनजीत विश्वास को गिरफ्तार कर उके कब्जे से गांजा बरामद किया। आरोपी सुमनजीत विश्वास अपने ड्रग्स तस्करी के साथी के साथ धोखाधड़ी करते हुए माल हड़पने का प्लान बनाया था। ताकि माल के पैसे नही लेने पड़े। पुलिस ने जलपाईगुड़ी पश्चिम बंगाल निवासी अजय विश्वास और दुलाल सरकार को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से गांजा बरामद किया।

गांजे की पुडिय़ा बनाकर बेचता था-
पुलिस ने गलता गेट में आरोपी सूरजपोल अनाज मंडी निवासी सियाराम शर्मा को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से गांजा बरामद किया। वही ट्रांसपोर्ट नगर पुलिस ने आरोपी साजिश कुरैशी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से गांजा और रुपए बरामद किए। झोटवाड़ा थाना पुलिस ने नदीम को गिरफ्तार उसके कब्जे से गांजा बरामद किया। आरोपी से पूछताछ में सामने आया कि वह युवा वर्ग को मादक पदार्थो की सप्लाई मांग के अनुसार ज्यूस की दुकान और संतोष तड़का की गली निवारू रोड पर डिलेवरी देता है।

Show More
Lalit Tiwari Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned