scriptलाइफ को हर तरीके से खत्म कर लेता ड्रग्स एडिक्ट | Drugs addict eliminates life in every way | Patrika News
जयपुर

लाइफ को हर तरीके से खत्म कर लेता ड्रग्स एडिक्ट

स्कॉटिश ऑथर इरविन वेल्श ने ‘आफ्टर ट्रेनस्पॉटिंग’ सेशन में जयपुराइट्स से रू-ब-रू हुए। सेशन मॉडरेट कर रहे चंद्रहास चौधरी के साथ चर्चा करते हुए वेल्श के अपनी बुक और इससे जुड़ी बातों पर चर्चा की।

जयपुरJan 31, 2019 / 04:51 pm

Surya Pratap Singh Rajawat

jlf

लाइफ को हर तरीके से खत्म कर लेता ड्रग्स एडिक्ट

स्कॉटिश ऑथर इरविन वेल्श ने ‘आफ्टर ट्रेनस्पॉटिंग’ सेशन में जयपुराइट्स से रू-ब-रू हुए। सेशन मॉडरेट कर रहे चंद्रहास चौधरी के साथ चर्चा करते हुए वेल्श के अपनी बुक और इससे जुड़ी बातों पर चर्चा की। वेल्श ने बताया कि स्कॉटलैंड में ड्रग्स का बड़ा व्यापार है और युवाओं को ये बर्बादी की ओर ले जा रहा है। वेल्श के फिक्शन नॉवेल ‘आफ्टर ट्रेनस्पॉटिंग’ में भी ड्रग्स एडिक्ट यूथ की स्टोरी दिखाई गई है। जिस पर बाद में फिल्म्स की सीरिज भी बनी है। वेल्श ने बताया कि बुक में उन्होंने नशे की लत के शिकार लोगों की जिंदगी को करीब से दिखाया है।
सेशन के दौरान वेल्श ने कहा कि देश के एजुकेशन सिस्टम का मजबूत होना जरूरी है। युवाओं के नशे के साइड इफैक्ट्स पता होने चाहिए। अपने नॉवेल का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि ‘आफ्टर ट्रेनस्पॉटिंग’ में जो कैरेक्टर थे, उनकी लाइफ के माध्यम से ये दिखाने की कोशिश की गई है कि ड्रग्स एडिक्ट इंसान की लाइफ किसी भी आस्पैक्ट्स में अच्छी नहीं हो सकती। चौधरी के सवालों का जवाब देते हुए वेल्श ने कहा कि नशा किसी भी इंसान को सोश्यली के साथ कई सारे आस्पैक्ट्स में खत्म कर देता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो