कोरोना के चलते सीमित हुआ घर घर प्रचार का दायरा

नगर निगम चुनाव ( municipal elections ) लड़ने वाले उम्मीदवार कोरोना संकट ( Corona crisis ) के साथ ही धारा 144 ( section 144 ) लगी होने के कारण सीमित संख्या में ही घर घर प्रचार कर सकते हैं।

By: Ashish

Published: 16 Oct 2020, 05:22 PM IST

जयपुर
नगर निगम चुनाव ( municipal elections ) लड़ने वाले उम्मीदवार कोरोना संकट ( Corona crisis ) के साथ ही धारा 144 ( section 144 ) लगी होने के कारण सीमित संख्या में ही घर घर प्रचार कर सकते हैं। इस बार कोरोना संकट के चलते घर घर भीड़भाड़ के साथ जाकर प्रचार करने पर पाबंदी लगाई गई है। चुनावी गाइडलाइन के मुताबिक उम्मीदवारों की ओर से चुनाव प्रचार के दौरान कोविड—19 को लेकर जारी की गई सरकारी दिशा निर्देशों की पालना करनी होगी। ऐसा नहीं करने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 और आईपीसी की धारा 188 के साथ ही अन्य प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी। चुनाव प्रचार के लिए अभ्यर्थियों को हिदायत दी गई है। कि घर घर चुनाव प्रचार के दौरान पांच लोगों से अधिक का समूह नहीं बनाएं। साथ ही प्रचार के दौरान मास्क, सामाजिक दूरी और सेनेटाइजेशन संबंधी दिशा निर्देशों की पालना करें।
आपको बता दें कि कोविड 19 कि बढ़ते संक्रमण के कारण पिछले महीने ही राज्य सरकार ने जयपुर-जोधपुर समेत 11 जिलों में धारा 144 लगाई थी। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग नियमों की पालन करना अनिवार्य किया गया है। सरकार की ओर से जयपुर, जोधपुर, कोटा, अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा, बीकानेर, उदयपुर, सीकर, पाली और नागौर जिलों के मुख्यालय वाले शहरों में सार्वजनिक स्थलों पर धारा-144 के तहत 5 से अधिक व्यक्तियों के एक साथ इक्कठा होने पर प्रतिबंध लगा रखा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned