scriptदीया कुमारी के प्रयासों से मेड़ता की डेमू ट्रेन 10 अप्रेल से फिर होगी शुरू | Due to efforts of Diya Kumari, Merta's DMU train will start | Patrika News

दीया कुमारी के प्रयासों से मेड़ता की डेमू ट्रेन 10 अप्रेल से फिर होगी शुरू

locationजयपुरPublished: Apr 02, 2021 09:18:49 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

राजसमन्द संसदीय क्षेत्र की मेड़ता विधानसभा में मेड़ता रोड से मेड़ता सिटी के मध्य डीएमयू ट्रेन 10 अप्रेल से एक बार फिर प्रारम्भ हो जाएगी। डीएमयू सेवा दोबारा प्रारम्भ करने के लिए केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल और रेलवे अधिकारियों का आभार व्यक्त किया है।

दीया कुमारी के प्रयासों से मेड़ता की डेमू ट्रेन 10 अप्रेल से फिर होगी शुरू

दीया कुमारी के प्रयासों से मेड़ता की डेमू ट्रेन 10 अप्रेल से फिर होगी शुरू,दीया कुमारी के प्रयासों से मेड़ता की डेमू ट्रेन 10 अप्रेल से फिर होगी शुरू,दीया कुमारी के प्रयासों से मेड़ता की डेमू ट्रेन 10 अप्रेल से फिर होगी शुरू

जयपुर।

राजसमन्द संसदीय क्षेत्र की मेड़ता विधानसभा में मेड़ता रोड से मेड़ता सिटी के मध्य डीएमयू ट्रेन 10 अप्रेल से एक बार फिर प्रारम्भ हो जाएगी। डीएमयू सेवा दोबारा प्रारम्भ करने के लिए केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल और रेलवे अधिकारियों का आभार व्यक्त किया है। सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि यह सेवा परिवहन की दृष्टि से आम आदमी के लिए सुविधाजनक एवं लाभदायक है, वहीं अब आवागमन में भी समय की बचत होगी।
तकनीकी कारणों से पूर्व में संचालित होने वाली रेल बस का संचालन बंद कर दिया था। दो महत्वपूर्ण क्षेत्रों को आपस में जोड़ने वाली रेल बस सेवा के बंद होने के कारण क्षेत्रवासियों को आवागमन में विलंब व अत्यधिक असुविधा का सामना करना पड़ रहा थौ लंबे समय से इसे प्रारम्भ करने की मांग की जा रही थी। दीयाकुमारी ने इस सम्बन्ध में रेल मंत्री व विभागीय रेलवे अधिकारीयों से लगातार वार्ता और पत्र व्यवहार कर इस ट्रेन को फिर से शुरु करवाने में सफलता प्राप्त की है। सांसद ने इसके लिए क्षेत्रवासियों को भी शुभकामनाएं दी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो