सरकार के एक आदेश से शिक्षा विभाग में हुई गफलत

MOHIT SHARMA | Updated: 23 Aug 2019, 12:56:08 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

शिविरा के अनुसार स्कूलों में 24 अगस्त को है जन्माष्टमी का अवकाश, सरकार ने देर रात आज का भी अवकाश किया घोषित, कई स्कूलों में पहुंचे विद्यार्थी और शिक्षक, कई जगह तो दूध भी पहुंचा स्कूलों में

जयपुर। राज्य सरकार ने देर रात आज प्रदेश में जन्माष्टमी का अवकाश घोषित कर दिया, इससे शिक्षा विभाग में बड़ी गफलत की स्थिति पैदा हो गई। जबकि शिक्षा विभाग के शिविरा पंचाग के अनुसार स्कूलों में जन्माष्टमी का अवकाश 24 अगस्त को हैं। गौरतलब है कि प्रदेश में करीब 1 करोड़ स्कूली बच्चे हैं और करीब 4 लाख शिक्षक हैं। ऐसे में उन्हें आज के अवकाश की जानकारी नहीं मिली और अधिकांश आज सुबह स्कूल पहुंच गए। हालांकि कई जगहों पर स्कूलों ने अवकाश के मैसेज भी किए। वहीं निजी स्कूल खुले रहे। ऐसे में स्कूली बच्चे, शिक्षक और अभिभावक परेशान हुए। शिक्षा विभाग के अधिकारी अब भी गफलत में हैं वे सुबह ये ही तय नहीं कर पाए कि अब स्कूलों में कल भी अवकाश रहेगा या नहीं।

आज के अवकाश की सूचना लोगों को नहीं मिली। ऐसे में आज सुबह कई स्कूलों में तो मिड—डे—मील योजना के तहत विद्यार्थियों को मिलने वाला दूध भी पहुंच गया। संस्था प्रधानों ने दूध भी वापस किया। अब भी छुटटी को लेकर गफलत की स्थिति बनी हुई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned