निर्जला एकादशी पर आम और खरबूजा की भी कीमतों में आया उछाल

-मुहाना मंडी में बढ़ी आवक फिर भी महंगा हुआ आम और तरबूज

By: SAVITA VYAS

Updated: 02 Jun 2020, 03:17 PM IST

जयपुर। निर्जला एकादशी पर आज शहर में आम और खरबूजा की मांग अचानक बढ़ गई है। मुहाना मंडी में फलों की अच्छी आवक होने के बावजूद आम और खरबूजा के भावों में 15 से 25 रुपए प्रतिकिलो में इजाफा हुआ है। इसके पिछे एक कारण यह भी है कि आज के दिन मंदिरों में ठाकुरजी को आम और खरबूजा अर्पित करने और उपवास का प्रमुख फलाहार होने से मांग बढऩे के साथ भाव बढ़ गए है।

फल व्यापारी नरेश का कहना है कि लॉकडाउन में ढ़ील मिलने के बाद आम की आवक पहले के मुकाबले बढ़ी हैं, लेकिन मांग बढऩे से इनके भाव भी बढ़ा दिए हैं। इसके साथ ही तरबूज की कीमत में भी उछाल आया है। तरबुज भी आज थोक में 10 से 12 रुपए प्रतिकिलो तक बिक रहा है। जबकि पहले आठ रुपए किलो तक बिक रहा था। वहीं आम की कीमतों में भी 8 से 10 रुपए प्रतिकिलो की तेजी देख गई है।

यह रहे आम के थोक में भाव
आज से पहले आम की प्रमुख किस्मों में बादाम 60 से 70 रुपए प्रतिकिलो, हापुस 200 से 250 रुपए, केसर 70 से 80 और तोतापुरी आम 35 से 45 रुपए प्रति किलो तक मिल रहा था। जबकि आज इनकी कीमत में 15 से 25 रुपए प्रतिकिलो तक बढ़ गई है। वहीं गत वर्ष की बात करे तो सामान्य दिनों में 20 से 40 रुपए सस्ता था। अनलॉक होने से अब आवक बढ़ेगी और भावों में कमी आने लगेगी।

Corona virus
SAVITA VYAS Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned