4 घंटे देरी से चली ट्रेन, परीक्षा से वंचित रहे 31% अभ्यर्थी

4 घंटे देरी से चली ट्रेन, परीक्षा से वंचित रहे 31% अभ्यर्थी

neha soni | Updated: 04 Feb 2019, 12:29:29 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

प्रयोगशाला सहायक भर्ती परीक्षा, कोहरे के कारण कई रूटों पर ट्रेनें लेट होने से कई परीक्षार्थी समय पर परीक्षा केंद्रों पर नहीं पहुंच पाए

जयपुर. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से प्रदेश के 24 जिलों में रविवार को प्रयोगशाला सहायक भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया। 1209 केंद्रों पर हुई परीक्षा में हजारों विद्यार्थी परीक्षा देने से वंचित रह गए। दरअसल, कोहरे के कारण कई रूटों पर ट्रेनें लेट होने से कई परीक्षार्थी समय पर परीक्षा केंद्रों पर नहीं पहुंच पाए। कोटा से जयपुर आए सैकड़ों परीक्षार्थियों को भी ऐसी परेशानी झेलनी पड़ी। उन्होंने बताया कि उनकी ट्रेन शनिवार रात 11 बजे की थी, लेकिन यह करीब चार घंटे देरी से चली। इस कारण वे परिवहन का कोई दूसरा साधन नहीं ले पाए। उन्हें परीक्षा केंद्र पर सुबह 10 बजे तक पहुंचना था, तब तक वे केशोरायपाटन ही पहुंच पाए। ऐसे में परीक्षार्थियों ने ट्रेन के बाहर पटरियों पर प्रदर्शन किया व परीक्षा में बैठाए जाने का मांग की। इस प्रकार की परेशानी अन्य कई स्थानों पर भी हुई।

राजधानी में 61,135 ही पहुंचे परीक्षा केंद्र
परीक्षा के लिए प्रदेश में पंजीकृत कुल 4,02,448 अभ्यर्थियों में से 69.45 फीसदी यानी 2,79,505 ही उपस्थित रहे। वहीं, राजधानी में सर्वाधिक 233 केंद्र बनाए थे, जहां 87,928 में से 61,135 ही परीक्षा देने पहुंचे। बोर्ड अध्यक्ष बीएल जाटावत ने बताया कि सभी केंद्रों पर कड़ी जांच के बाद ही परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned