डम्पर चुराने वाले बदमाशों को दबोचा

अन्य चोरी के मामले में ट्रेक्टर बरामद

By: Lalit Tiwari

Updated: 30 Jan 2021, 08:26 PM IST

सांगानेर सदर थाना पुलिस ने डम्पर चोरी के मामले में दो बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी गया डम्पर बरामद किया हैं। वहीं पुलिस ने ट्रेक्टर चुराने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चोरी का ट्रेक्टर बरामद कर लिया। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर अन्य वारदातों के बारे में पता लगा रही हैं।
डीसीपी (दक्षिण) हरेन्द्र कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी त्यौदा सांभरलेक निवासी बंशीलाल (26) पुत्र बंशीलाल और ग्राम देवला जोबनेर निवासी राजू गुर्जर (27) पुत्र रामजीलाल हैं। पुलिस ने बताया कि इस संबंध में 17 जनवरी को परिवादी ने दर्ज करवाया कि उसके डम्पर को खोडा की ढाणी श्योपुर सांगानेर से कोई चोर चुराकर ले गया हैं। पुलिस ने बताया कि जब डम्पर
के लिए सीसीटीवी फुटेज चैक किए गए तो 50 किलोमीटर के दायरे में सीसीटीवी फुटेज में अहम सुराग लगे। पुलिस ने चोरी गए डम्पर का तकनीकी सहायता से रुट पता लगाने के बाद तीन दिन बाद ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने डम्पर को लूणी और सलताना जोधपुर के बीच सूनसान जगह से बरामद किया।

तरीका वारदात-
पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी पूर्व में डम्पर चलाने का काम करते थे। चालक का कार्य करने के दौरान पूरी जानकारी उन्होंने जुटा ली। कहां डम्पर रोका जाता था और कहां कहां पर मालिक के जानकार रहते है। डम्पर का प्रतिदिन रुट क्या रहता है। पूरा पता लगाने का बाद मालिक से किसी बात को लेकर झगड़ा करने के बाद पूर्व जानकारी के आधार पर डम्पर चुरा लेते हैं।

ट्रेक्टर बरामद-
उधर पुलिस ने पीड़ित रामेश्वर चौधरी ने थाने में मामला दर्ज करवाया। जिसमें बताया कि 8 जनवरी को ग्राम सायपुरा सांगानेर से चोर ट्रेक्टर चुरा ले गए। जिस पर गठित टीम द्वारा चोरी ट्रेक्टर के संबंध में सीसीटीवी फुटेज चैक कर ट्रेक्टर को नटवाड़ा गांव के पास बरौनी टोंक में लावारिस हालत में बरामद कर लिया।

Lalit Tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned