सालों पुरानी व्यवस्था बदली, परिवहन विभाग में आज से ई-चालान

परिवहन मंत्री ने निरीक्षकों को बांटी पोस मशीन

 

By: Amit Pareek

Published: 03 Dec 2020, 12:03 AM IST

जयपुर. परिवहन विभाग में सालों से चालान करने की व्यवस्था अब बदलने जा रही है। गुरुवार से परिवहन विभाग के उडऩदस्ते अब ई-चालान करेंगेे। इससे एक ओर जहां वाहन चालकों को सुविधा मिलेगी वहीं दूसरी ओर विभाग के कामकाज में पारदर्शिता आएगी।
परिवहन विभाग ने एसबीआई बैंक के जरिए 500 पोस मशीनें ली हैं। परिवहन भवन में आयोजित कार्यक्रम में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने पोस मशीन से ई-चालान कार्यक्रम की शुरुआत की। कार्यक्रम में परिवहन मंत्री ने जयपुर, शाहपुरा, चौमूं और कोटपूतली के १२ निरीक्षकों को पोस मशीनें वितरित की गईं। परिवहन आयुक्त रवि जैन और बैंक के मुख्य महाप्रबंधक अमिताभ चटर्जी ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए। मशीनें बैंक ने परिवहन विभाग को नि:शुल्क मुहैया करवाई हैं। हालांकि इसके एवज में मशीनों के जरिए प्राप्त राशि बैंक के पास 1 दिन तक रहेगी। कार्यक्रम में खाचरियावास ने कहा कि इस कवायद से परिवहन निरीक्षकों को राहत मिलेगी, उनका काम आसान होगा और विभाग के कामकाज में पारदर्शिता भी आएगी।

चौमूं के परिवहन निरीक्षक के चर्चे
कार्यक्रम में चौमूं के परिवहन निरीक्षक जगदीश नारायण मीणा को भी मंत्री के हाथों पोस मशीन दिलवा दी गई, जबकि मीणा के खिलाफ एसीबी ने 27 अक्टूबर को ही आय से अधिक सम्पत्ति का मामला दर्ज किया है। इस मामले की कार्यक्रम में चर्चा रही।

Amit Pareek
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned