scriptई-कॉमर्स कंपनियों का छोटे शहरों पर बड़ा दांव | E-commerce companies bet big on small cities | Patrika News

ई-कॉमर्स कंपनियों का छोटे शहरों पर बड़ा दांव

locationजयपुरPublished: Aug 05, 2019 04:25:07 pm

Submitted by:

Amit Baijnath

ई-कॉमर्स कंपनियां अपनी वृद्धि को तेज करने के लिए छोटे शहरों पर बड़ा दांव लगा रही हैं। वे इन शहरों के व्यापक उपभोक्ता आधार का लाभ उठाने के लिए वहां अपने कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने पर ध्यान दे रही हैं।

नई दिल्ली। ई-कॉमर्स कंपनियां अपनी वृद्धि को तेज करने के लिए छोटे शहरों पर बड़ा दांव लगा रही हैं। वे इन शहरों के व्यापक उपभोक्ता आधार का लाभ उठाने के लिए वहां अपने कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने पर ध्यान दे रही हैं। विशेषज्ञों ने यह राय व्यक्त की है। उनका कहना है कि इन कंपनियों की छोटे शहरों में नियुक्तियों में 15 प्रतिशत तक तेजी आने का अनुमान है।
उपभोक्ताओं की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए ई-कॉमर्स कंपनियां छोटे शहरों में अपने गोदाम बना रही हैं तथा इन शहरों में कर्मचारियों की संख्या बढ़ा रही हैं। टीमलीज सर्विसेज के प्रमुख (डिजिटल एवं सूचना प्रौद्योगिकी) मयूर सारस्वत ने कहा कि पिछले साल दिवाली बिक्री में टियर-2 और तीन शहरों की 40 प्रतिशत हिस्सेदारी रही। यह एक शानदार बदलाव है तथा इससे वेयरहाउस, लॉजिस्टिक्स तथा दूरस्थ संपर्क पर ई-वाणिज्य कंपनियों के ध्यान केंद्रित करने का संकेतक है। इन शहरों में रोजगार बाजार बढ़ रहा है तथा इसमें 15 प्रतिशत की वृद्धि देखने को मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो