आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी की ओर से पहली बार ई-दीक्षांत समारोह का आयोजन

जयपुर . छात्रों को समय पर उनकी प्रबंधन डिग्री प्राप्त हो, इसके लिए जयपुर स्थित IIHMR University ने 2018-2020 के प्रबंधन बैच के लिए 4 जुलाई की संध्या पर E-Convocation समारोह आयोजित करने का निर्णय लिया है।

By: Anil Chauchan

Updated: 02 Jul 2020, 05:14 PM IST

जयपुर . छात्रों को समय पर उनकी प्रबंधन डिग्री प्राप्त हो, इसके लिए जयपुर स्थित आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी ( IIHMR University ) ने 2018-2020 के प्रबंधन बैच के लिए 4 जुलाई की संध्या पर ई-दीक्षांत ( E-Convocation ) समारोह आयोजित करने का निर्णय लिया है। आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी का यह छठा दीक्षांत समारोह है, जिसे इस वर्ष कोविड-19 ( Covid-19 ) लॉकडाउन के चलते ऑन-लाइन आयोजित किया जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि होंगे तथा बोस्टन कन्सलन्टिंग ग्रुप, नई दिल्ली की प्रबंध निदेशक प्रियंका अग्रवाल अतिथि होंगी।


आईआईएचएमआर विश्वविद्यालय, जयपुर के छात्रों को डॉक्टरेट डिग्री के साथ-साथ हॉस्पिटल मैनेजमेंट, फार्मास्युटिकल मैनेजमेंट और रूरल मैनेजमेन्ट में एमबीए की डिग्री प्रदान की जाएगी। ई-दीक्षांत समारोह के दौरान, छात्रों को पाठ्यक्रम के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए स्वर्ण और रजत पदक से भी सम्मानित किया जाएगा।


आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी के प्रेसिडेंट डॉ. पंकज गुप्ता ने कहा कि कोविड-19 के कारण मार्च के अंतिम सप्ताह से लॉकडाउन घोषित किया गया, जिसके चलते अधिक संख्या में आंगन्तुकों एवं छात्रों को एकत्रित होने, यात्रा पर रोक के कारण हमने इस बार ई-दीक्षांत समारोह आयोजित करने के विकल्प को अपनाया और इसे अपने आयोजन का हिस्सा बनाया। उन्होंने बताया कि इस समारोह के दौरान भारत के विभिन्न राज्यों के 216 से अधिक विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान की जाएगी। यूनिवर्सिटी ने ई-दीक्षान्त समारोह का आयोजन 4 जुलाई को करना निश्चित किया है और छात्रों को उनकी डिग्रियां डाक से प्रेषित कर दी जाएंगी।


सभी लिए यह पूरी तरह से एक नया अनुभव होगा। हालंाकि छात्रों के लिए, रोब पहनना, टोपी उछालना और यादगार तस्वीरें क्लिक करने जैसा अनुभव नहीं ले पाएंगें। हम इस दिन को उनके लिए यादगार बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इस अवसर पर आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी के प्रेसिडेन्ट एवं बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट के सदस्य छात्रों को संबोधित करेंगे तथा उनसे मूल्यवान अनुभव साझा करेंगे।

COVID-19 virus
Anil Chauchan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned