scriptअब नहीं चलेगा कागज नहीं मिलने का बहाना | e mail iD mobile number is must | Patrika News

अब नहीं चलेगा कागज नहीं मिलने का बहाना

locationजयपुरPublished: Jul 20, 2018 07:11:07 pm

Submitted by:

Shailendra Agarwal

— हाईकोर्ट में पेश होने वाले हर दस्तावेज में देना होगा ई—मेल आइडी व मोबाइल नम्बर

appeal against RPSC

RPSC, ras exam, Rajasthan High Court, high court appeal, jodhpur news, jodhpur news in hindi

हाईकोर्ट ने कागज नहीं मिलने की शिकायतों को टालने के लिए कोर्ट में पेश होने वाले हर दस्तावेज पर ई—मेल आइडी व मोबाइल नम्बर बताना अनिवार्य कर दिया है। इसके तहत वकीलों को वकालतनामे पर और अन्य दस्तावेजों पर सम्बन्धित पक्षकारों को ई—मेल व मोबाइल नम्बर बताने होंगे, अन्यथा दस्तावेज मंजूर नहीं होंगे। अब सुनवाई 2 अगस्त को होगी।
video: बूथ सत्यापन बैठक में विधायक मेहता ने कार्यकर्ताओं के दम पर फिर से सरकार बनाने की कही बात


न्यायाधीश संजीव प्रकाश शर्मा ने बृजमोहन बंसल की कंपनी अपील पर सुनवाई के दौरान यह आदेश दिया। मामले में कागजों की कॉपी नहीं मिलने की शिकायत की गई थी। अपीलार्थी इस मामले में स्वयं पैरवी कर रहे हैं। कोर्ट ने कहा कि जिन मामलों में व्यक्ति स्वयं पैरवी के लिए हाजिर होते हैं, उनमें पक्षकार से ई—मेल आइडी व मोबाइल नम्बर लिए जाएं जिससे दूसरे पक्ष के वकील को यह जानकारी दी जा सके। दस्तावेज मेल से भेजने में भी मदद मिल सकेगी। हाईकोर्ट ने न्यायालय प्रशासन से इसके लिए आम सूचना जारी करने को कहा है। इसी दौरान अधिवक्ता अनुरूप सिंघी ने कोर्ट से वकालतनामे पर भी ई—मेल आइडी लिखवाने का आग्रह किया।
हीकड़दह के लबालब होने के बाद भी नहीं बुझ रही प्यास ,शहर में हजारों घरों में नहीं टपके नल


यह भी दिया निर्देश
कोर्ट ने यह भी निर्देश दिया कि वकील वकालतनामे पर ई—मेल आइडी लिखें, ताकि हाईकोर्ट या दूसरे पक्ष का वकील भविष्य में उसके जरिए पत्राचार कर सके। कोर्ट ने स्पष्ट कहा है कि न्यायालय प्रशासन अब कोई भी प्रार्थना पत्र, जवाब, याचिका या बहस बिना ई—मेल आइडी व मोबाइल नम्बर स्वीकार नहीं किए जाएं।

ट्रेंडिंग वीडियो