scriptटाइम सेविंग और मनी फोकस माइंड यूथ्स की भारमार | E shopping news | Patrika News

टाइम सेविंग और मनी फोकस माइंड यूथ्स की भारमार

locationजयपुरPublished: May 23, 2018 02:52:01 pm

Submitted by:

Ashiya Shaikh

ऑनलाइन शॉपिंग एडिक्ट्स जयपुरराइट्स

online shopping

online shopping

जयपुर . मनी और टाइम सेविंग लोगों के लिए ऑनलाइन शॉपिंग एक बड़ा शॉपिंग प्लेटफॉर्म बन गया है। एक क्लिक पर ब्रांडेड से लेकर नॉनब्रांडेड आउटलेट्स अवेलेबल हो जाते है। ऑनलाइन शॉपिंग का सबसे बड़ा फायदा शॉपिंग से लेकर सामान की डिलेवरी तक की किचकिच नहीं रहती। इसके अलावा कस्टमर को ऑनलाइन शॉपिंग में अच्छे डिस्काउंट और ढेरो वैरायटीज भी मिल जाती है। देखा जाए तो पिछले कुछ समय में ऑनलाइन शॉपिंग मेें ई-कस्टमर्स की लॉबी बन गई है। इसमें भी ज्यादातर टाइम सेविंग और मनी फोकस माइंड यूथ्स की भारमार है। एक क्लिक और बस घर बैठे लीजिए शॉपिंग का मजा। जयपुर ऑनलाइन शॉपिंग एडिक्ट्स पर पेश है रिपोर्ट।
भा रही ई-शॉपिंग
बात फ्रैंड्स की हो या लैटेस्ट ट्रेंड्स की एमएस का यूथ पीछे नही हैं। एमएस के गल्र्स को भी ई-शॉपिंग का के्रज है। पार्टी वियर ड्रेसेज, टॉप, ज्वैलरी, हैंडबैग, फुटवियर जैसी कई चीजें ऑनलाइन शॉपिंग से घर बैठे मंगवा रही हैं। बीए थर्ड ईयर की छात्रा अपूर्वा ने बताया कि नेट से खरीदारी करना मुझे पंसद हैं। इससे मुझे लैटेस्ट ट्रेंड के बारे में पता चलता है। साथ ही मैं इसे तुरंत ऑर्डर कर मंगवा सकती हूं।
होती समय की बचत
जयपुर के यूथ का कहना है कि नेट से शॉपिंग करने पर अपने समय की बचत कर पाते हैं । मार्केट में घूमने और टै्रफिक में लगने वाले समय को वे आसानी से बचा लेते हैं। बस माउस पर एक क्लिक और बिना समय गंवाए शॉपिंग का मजा उठा सकते हैं ।
लैटेस्ट डिजाइन के साथ डिस्काउंट
यूथ का कहना हैं ऑनलाइन शॉपिंग से वो लैटेस्ट डिजाइन के ज्वैलरी,आउटफिट्स, बैग्स, फुटवियर की शॉपिंग कर सकते हैं। नेट से न्यू ट्रेंड का पता आसानी से चल जाता हैं और ऑनलाइन स्टॉक भी मिल जाती हैं। साथ में हैवी डिस्काउंट मिलता है वो अलग। आए दिन 50 से 60 सेल के ऑफर रहते हैं, जो कि यूथ को अट्रैक्ट करते हैं ।
हर तरह के ऑप्शन है अवेलेबल
इंटरनेट पर ब्रांडेड और नॉनब्रांडेड आउटलेट्स आसानी से एक क्लिक पर मिल जाते हैं। एक जैसी डिजाइन, कलर और कम दाम में नॉन ब्रांडेड सामान ईजली इंटरनेट से खरीदा जा सकता है। एमएस के यूथ की मानें, तो नेट पर नॉन ब्रांडेड सामान चाहे वो एसेसरीज हो या आउटफिट्स ईजली अफोर्डेबल प्राइज में मिल जाता है।
कम्पेयर करना आसान
लोगों से बात करने पर पता चला की अक्सर ई-शापिंग के माध्यम से चीजों को कम्पेयर करना आसान हो जाता है। जहां दुकानों पर जाकर एक-एक प्रोडक्ट को देखना पड़ता है, वहीं ई-शापिंग से घर बैंठे आसानी से कम्पेरिजन कर लिया जाता है।
ट्रायल भी है अवेलेबल
ऑनलाइन शॉपिंग पर कस्टमर के पास ऑनलाइन ट्रायल का ऑप्शन भी रहता है। कस्टमर अपने साइज की ड्रेसेज का वर्जुअल ट्रायल भी देख सकते है। इससे उनको साइज कलर और फै ब्रिक की डिटेल भी मालूम चल जाती है।
यह कहना है
मुझे टे्रफिक में घूमना पंसद नही हैं। समय बचाने के लिए मैं ई-शॉपिंग को ज्यादा प्रिफर करता हूं। घर बैठे ही शॉपिंग की डिलीवरी भी घर पर हो जाती है।
रीमा शर्मा
नेट पर कई प्रोडक्ट्स ऐसे हैं, जो मार्केट में भी ढूंढने पर भी नहीं मिल पाते हैं। ऐसे में कुछ अलग और नया खरीदने के लिए ई-शॉपिंग बेस्ट ऑप्शन है।
कविता जैन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो