scriptदूसरी पारी जेडीए में खेलने को बेताब…दे रहे इंटरव्यू, बाहर से सरकारी बाबू भी बुला रहे | Patrika News
जयपुर

दूसरी पारी जेडीए में खेलने को बेताब…दे रहे इंटरव्यू, बाहर से सरकारी बाबू भी बुला रहे

कई सेवानिवृत्त कर्मचारी सिफारिशी फोन करवाकर जेडीए में साक्षात्कार देने पहुंच रहे हैं।इतना ही नहीं, जेडीए दूसरे महकमों से भी कनिष्ठ सहायकों को बुला रहा है। इसके लिए जेडीए ने बाकायदा नियम और शर्तें सार्वजनिक की है। शर्तों पर गौर करें तो यह कहीं नहीं लिखा गया है कि पहले प्रतिनियुक्ति पर आ चुके लोग इस बार नहीं आएंगे।

जयपुरJun 26, 2024 / 01:47 pm

Ashwani Kumar

जयपुर. सेवानिवृत्त दूसरे विभाग से हुए, अब जेडीए में काम करने की इच्छा है। यही वजह है कि कई दूसरे महकमे के सहायक नगर नियोजक, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, कनिष्ठ लेखागार और कनिष्ठ सहायक दूसरी पारी जेडीए में खेलने की इच्छा से साक्षात्कार देने आ रहे हैं। पिछले दो दिन से जेडीए के मंथन सभागार में शाम को चार से छह बजे तक साक्षात्कार हो रहे हैं। अब तक करीब 80 कार्मिकों के साक्षात्कार हो चुके हैं। खास बात यह है कि यहां पर भी जुगाड़ चल रहा है। कई सेवानिवृत्त कर्मचारी सिफारिशी फोन करवाकर जेडीए में साक्षात्कार देने पहुंच रहे हैं।इतना ही नहीं, जेडीए दूसरे महकमों से भी कनिष्ठ सहायकों को बुला रहा है। इसके लिए जेडीए ने बाकायदा नियम और शर्तें सार्वजनिक की है। शर्तों पर गौर करें तो यह कहीं नहीं लिखा गया है कि पहले प्रतिनियुक्ति पर आ चुके लोग इस बार नहीं आएंगे। ऐसे में जेडीए में पहले काम कर चुके लोग सक्रिय हो गए हैं और अपनी पहुंच के जरिये जेडीए में आने के जुगाड़ में लग गए हैं। करीब 75 पदों पर जेडीए प्रतिनियुक्त करेगा।—-
जेडीए की भर्ती ठंडे बस्ते में
जेडीए प्रशासन जिस तरह से प्रतिनियुक्ति और सेवानिवृत्त कर्मियों की भर्ती कर रहा है, उससे यह साफ है कि जेडीए स्तर पर कर्मियों की भर्ती फिलहाल नहीं हो रही। ढाई वर्ष से जेडीए में स्थायी भर्ती की कवायद चल रही है लेकिन, भर्ती शुरू नहीं हो पाई। अभी जेडीए में 650 अधिकारी और कार्मिक काम कर रहे हैं, जबकि 1922 पद स्वीकृत हैं।

पहले हटाए, अब फिर लगा रहे
जेडीए में प्रतिनियुक्ति पर विभिन्न महकमों से आए कर्मियों को मूल विभाग में भेज दिया गया है। इसके अलावा सेवानिवृत्त कार्मिकों की भी जेडीए से विदाई हो गई थी। अब नए सिरे से जेडीए प्रक्रिया कर रहा है।

Hindi News/ Jaipur / दूसरी पारी जेडीए में खेलने को बेताब…दे रहे इंटरव्यू, बाहर से सरकारी बाबू भी बुला रहे

ट्रेंडिंग वीडियो