scriptजोधपुर डिस्कॉम में बजी खतरे की घंटी, यह काम नहीं होगा तो डिस्कॉम की कमान होगी निजी कम्पनी के हाथ में | jodhpur discom chairman Shrimat pande in churu | Patrika News

जोधपुर डिस्कॉम में बजी खतरे की घंटी, यह काम नहीं होगा तो डिस्कॉम की कमान होगी निजी कम्पनी के हाथ में

locationजयपुरPublished: Nov 05, 2016 06:45:00 pm

Submitted by:

vishwanath saini

चेयरमैन पांडे ने बिजली चोरी निरोधक थाने के एसएचओ से कहा, बिजली मीटर से छेड़छाड़ कर चोरी करने वालों व अन्य तरीकों से चोरी करने वालों को गिरफ्तार कर सजा दिलाओ।

बिजली वितरण कंपनियों के चेयरमैन श्रीमत पांडे ने कहा कि बिजली की चोरी व छीजत से हो रहा घाटा कम करो। नहीं तो डिस्कॉम को निजी कंपनी को फे्रंचाइजी पर दे दिया जाएगा। शनिवार को जोधपुर डिस्कॉम के वृत कार्यालय में जिले के अभियंताओं व राजस्व अधिकारियों की बैठक में उन्होंने जिले के एग्रीकेट टैक्निकल एंड कॉमर्शियल लोसेज की समीक्षा की।

चेयरमैन पांडे ने कहा, बिजली की चोरी व छीजत से जिले में हो रहे 31 प्रतिशत के नुकसान को मार्च माह तक 22.64 प्रतिशत तक लाओ। इसके अलावा दिसंबर माह के अंत तक चूरू शहर, सादुलपुर शहर, सुजानगढ़ शहर व सरदारशहर शहर में एटीएनसी लोसेज 15-15 फीसदी करें। अन्यथा जनवरी माह में इन शहरों को निजी कंपनी को फें्रचाईजी पर देने की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।


उन्होंने गत वर्ष की तुलना में इस वर्ष विजिलेंस 10-12 प्रतिशत कम पाए जाने पर अभियंताओं को फटकार लगाते हुए नाराजगी जताई। चेयरमैन पांडे ने दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना, फीडर सुधार कार्यक्रम सहित अन्य योजनाओं की प्रगति की समीक्षा कर काम में तेजी लाने के निर्देश दिए।


बैठक में डायरेक्टर फाइनेंस योगानंदी, कंट्रोलर ऑफ अकाउंट डा. एसके गोयल, एसई सुभाष विश्नोई, लेखाधिकारी एमएल मांझू व अनिल पूनिया सहित अन्य अभियंता व राजस्व अधिकारी मौजूद थे।

बिजली चोरों को सजा दिलाओ

चेयरमैन पांडे ने बिजली चोरी निरोधक थाने के एसएचओ से कहा, बिजली मीटर से छेड़छाड़ कर चोरी करने वालों व अन्य तरीकों से चोरी करने वालों को गिरफ्तार कर सजा दिलाओ। ताकि लोगों में बिजली चोरी करने के प्रति भय पैदा हो।
डिफेक्टिव व चकरी वाले मीटर बदलो

चेयरमैन पांड ने अभियंताओं से कहा, मीटर रीडर की ओर से ली गई रीडिंग को अभियंता क्रोस चेक करें। खामी पाए जाने पर संबंधित रीडर के विरुद्ध कार्रवाई करें। इसके अलावा जिन उपभोक्ताओं के यहां डिफेक्टिव या चकरी वाले मीटर लगे हैं, उन्हें हर हाल में बदला जाए। टैंपर्ड मीटरों की विजिलेंस कर संबंधितों के विरुद्ध मुकदमे दर्ज करवाओ। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे अवैध बिजली कनेक्शन काटो।

रात को करो आकस्मिक निरीक्षण

चेयरमैन ने कहा, अभियंता रात को आकस्मिक निरीक्षण कर खेतों में सिंगल फेज पर चल रहे ट्यूबवैलों को हटाओ। रात को फीडरों की जांच करो। बिजली चोरी होती पाए जाने पर संबंधित कर्मचारी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करो।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो