नर्सिंग काउंसिल के पूर्व सदस्य को ईडी ने किया गिरफ्तार

ईडी ( Enforcement Directorate ) ने इंडियन नर्सिंग काउंसिल ( Indian Nursing Council ) के पूर्व सदस्य महेश चंद शर्मा ( Mahesh Chand Sharma ) को गिरफ्तार कर लिया है। मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट ( Money Laundering Act ) के तहत महेश चंद शर्मा और उसके बेटे मोहित शर्मा को गिरफ्तार किया गया है। उन पर आरोप है कि वे ईडी की जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे और पूछताछ के लिए बुलाने पर पेश नहीं हो रहे थे।

By: Narendra Kumar Solanki

Published: 05 Sep 2020, 04:01 PM IST

जयपुर। ईडी ने इंडियन नर्सिंग काउंसिल के पूर्व सदस्य महेश चंद शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत महेश चंद शर्मा और उसके बेटे मोहित शर्मा को गिरफ्तार किया गया है। उन पर आरोप है कि वे ईडी की जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे और पूछताछ के लिए बुलाने पर पेश नहीं हो रहे थे।
गौरतलब है कि एसीबी ने 29 अगस्त 2013 को महेश चन्द्र को एक अस्पताल के लिए 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद एसीबी ने आरोपित के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला भी दर्ज किया था। उस दौरान एसीबी की ओर से पेश 3900 से ज्यादा पेज के चालान में बताया था कि 28 साल की नौकरी में शर्मा ने 44 लाख का वेतन पाया और 14 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति जमा कर ली। एसीबी के अनुसार यह तमाम संपत्ति अर्जित आय से 372.18 फीसदी ज्यादा है। एसीबी की जांच में शर्मा और उसके परिवार की राज्य के 26 नर्सिंग कॉलेजों में पार्टनरशिप का खुलासा हुआ था।
इसके बाद ईडी ने भी इस मामले में जांच शुरू की थी। ईडी को अपनी जांच में शर्मा के पास से 25 करोड़ की प्रोपर्टी के कागज मिले हैं और इसके अलावा भी ईडी को संदेह है कि महेश चंद्र शर्मा के पास 100 करोड़ की प्रोपर्टी और हो सकती है। लेकिन शर्मा जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे इसलिए नान-कॉपरेशन के चलते अब शर्मा और उनके पुत्र मोहित शर्मा को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया है।

Narendra Kumar Solanki Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned