scripteducation department rajasthan | अभिभावकों की शिकायत के बाद स्कूलों पर त्वरित कार्यवाही के निर्देश | Patrika News

अभिभावकों की शिकायत के बाद स्कूलों पर त्वरित कार्यवाही के निर्देश

प्रदेश के विद्यार्थियों और अभिभावकों की समस्याओं के समाधान, कोविड में प्रभावित और पीडि़तों को राहत की मांगों को लेकर संघर्षरत अभिभावक एकता आंदोलन राजस्थान की शहर के चार बड़े निजी स्कूलों के खिलाफ की गई शिकायत के बाद संज्ञान लेते हुए मंगलवार को संयुक्त शिक्षा निदेशक ने डीईओ को पूरे प्रकरणों की जांच कर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

जयपुर

Published: December 07, 2021 08:49:02 pm


संयुक्त निदेशक ने डीईओ को जारी किए निर्देश
अभिभावक एकता आंदोलन ने की थी शिक्षामंत्री से शिकायत
जयपुर।

प्रदेश के विद्यार्थियों और अभिभावकों की समस्याओं के समाधान, कोविड में प्रभावित और पीडि़तों को राहत की मांगों को लेकर संघर्षरत अभिभावक एकता आंदोलन राजस्थान की शहर के चार बड़े निजी स्कूलों के खिलाफ की गई शिकायत के बाद संज्ञान लेते हुए मंगलवार को संयुक्त शिक्षा निदेशक ने डीईओ को पूरे प्रकरणों की जांच कर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। संयुक्त निदेशक स्कूल शिक्षा घनश्याम दत्त जाट ने राजधानी के तीन बड़े नामचीन विद्यालयों सीडलिंग, रुक्मणी बिड़ला, सेंट एंसलम और माहेश्वरी स्कूलों में डीईओ माध्यमिक रवींद्र कुमार को निर्देश दिए हैं कि वह स्कूलों में सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशों ,केंद्र और राज्य सरकार की ओर से जारी आदेशों, बोर्ड की संबद्धता और परीक्षा उप नियमों का पालन करवाए।
अभिभावक एकता संघ के मीडिया कोऑर्डिनेटर हरिओम सिंह चौधरी ने बताया कि अभिभावक हेल्पलाइन लाइन 9309333662 पर पिछले 15 दिनों में 500 से अधिक अभिभावकों ने शिकायत की है। रुक्मणी बिरला के अभिभावक रवि शर्मा, सैंट एंसलम मानसरोवर के पंकज शर्मा एवं माहेश्वरी इंटरनेशनल स्कूल तिलक नगर के सुशील स्वामी ने शिकायत दर्ज करवाई थी।
अभिभावकों की शिकायत के बाद स्कूलों पर त्वरित कार्यवाही के निर्देश
अभिभावकों की शिकायत के बाद स्कूलों पर त्वरित कार्यवाही के निर्देश
शिक्षा मंत्री ने दिए थे कार्यवाही के निर्देश
इसके साथ ही हाल ही सेंट्रल एकेडमी, अंबाबाड़ी के छात्र प्रियांशु शर्मा जिसके माता पिता का देहांत हो चुका है को बकाया फीस के कारण बोर्ड की परीक्षा में ना बिठाए जाने के मामले को लेकर अभिभावक आंदोलन राजस्थान के संयोजक मनीष विजयवर्गीय ने शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला से मुलाकात कर ऐसे स्कूलों के खिलाफ नामजद ज्ञापन भी दिया था। जिसके बाद शिक्षा मंत्री ने त्वरित कार्यवाही करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी रविंद्र कुमार को तलब कर इस संबंध में सर्कुलर जारी करने के निर्देश दिए थे कि फीस विवाद में छात्र को परीक्षा में नहीं बैठाने वाले स्कूलों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा, पीएम करेंगे होलोग्राम का अनावरणAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव20 आईपीएस का तबादला, नवज्योति गोगोई बने जोधपुर पुलिस कमिश्नरइस ऑटो चालक के हुनर के फैन हुए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कहा 'ये तो मैनेजमेंट का प्रोफेसर है'खुशखबरी: अलवर में नया सफारी रूट शुरु हुआ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.