scriptEDUCATION DEPARTMENT RAJASTHAN | वरिष्ठ अध्यापक से व्याख्याता पात्रता सूची, पूर्व की तरह बनाए जाने की मांग | Patrika News

वरिष्ठ अध्यापक से व्याख्याता पात्रता सूची, पूर्व की तरह बनाए जाने की मांग

शिक्षक संघ एलीमेंट्री सेकेंडरी टीचर एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष मोहर सिंह सलावद ने वरिष्ठ अध्यापकों को यूजी.पीजी में समान विषय की अनिवार्यता से बाहर रखते हुए पीजी के विषय को आधार मानते हुए पुराने नियम से व्याख्याता पदों पर पदोन्नति शीघ्र की जाने की मांग की है।

जयपुर

Published: January 12, 2022 09:38:24 am

वरिष्ठ अध्यापक से व्याख्याता पात्रता सूची पूर्व की तरह बनाए जाने की मांग
जयपुर।
शिक्षक संघ एलीमेंट्री सेकेंडरी टीचर एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष मोहर सिंह सलावद ने वरिष्ठ अध्यापकों को यूजी.पीजी में समान विषय की अनिवार्यता से बाहर रखते हुए पीजी के विषय को आधार मानते हुए पुराने नियम से व्याख्याता पदों पर पदोन्नति शीघ्र की जाने की मांग की है। रेसटा की ओर से इस संबंध में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, शिक्षामंत्री बीडी कल्ला और शिक्षा निदेशक कानाराम को ज्ञापन भेजा गया है। सलावद के मुताबिक उन्होंने उपप्रधानाचार्य के 50 प्रतिशत पद सीधी भर्ती से भरे जाने, अंतरमंडल स्थानांतरण होने पर वरिष्ठ अध्यापक की वरिष्ठता का विलोपन नहीं किए जाने, शिक्षकों ने गैर शैक्षिक कार्य नहीं करवाए जाने की भी मांग की साथ ही सत्र 2012-13 की वरिष्ठ अध्यापक से व्याख्याता की वरीयता सूची अन्य सत्रों की तरह आरपीएससी मेरिट से बनाई जाने, स्टाफिंग पैटर्न की समीक्षा कर सभी उच्च माध्यमिक स्कूलों में अनिवार्य विषयों हिंदी व अंग्रेजी के व्याख्याता पद स्वीकृत किए जाने की भी मांग की।
वरिष्ठ अध्यापक से व्याख्याता पात्रता सूची, पूर्व की तरह बनाए जाने की मांग
वरिष्ठ अध्यापक से व्याख्याता पात्रता सूची, पूर्व की तरह बनाए जाने की मांग
......................

दो बदमाशों को पकड़ने के लिए टीम का मध्यप्रदेश में डेरा
- संजय सर्किल थाना पुलिस तीन बदमाशों को कर चुकी गिरफ्तार

संजय सर्किल थाना इलाके में एक व्यापारी के साथ दस लाख की लूट के मामले में पुलिस तीन बदमाशों को पकड़ चुकी है, लेकिन अभी भी दो बदमाश पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। पुलिस ने दोनों बदमाशों को पकड़ने के लिए मध्यप्रदेश में डेरा डाल रखा हैं। हालांकि पुलिस को एक बार तो लगा कि जल्द ही दोनों बदमाश उनके शिकंजे में होंगे, लेकिन भनक लगने से वह फरार होने में सफल हो गए।
पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ के बाद उनकी लोकेशन को ट्रेस करके कार्रवाई करने में लगी हुई हैं। थानाप्रभारी शफीक खान की मानें तो जल्द ही बदमाश उनके शिकंजे में होंगे। गौरतलब है कि पुलिस इस मामले में मध्यप्रदेश नीमच निवासी कालू उर्फ इस्लाम, मोहम्मद इरफान और जावेद कुरैशी को गिरफ्तार कर चुकी हैं। बदमाशों ने 14 दिसंबर को चांदपोल व्यापारी किशन पारीक के साथ बदमाशों ने आंखों में मिर्च डालकर दस लाख रुपए लूट लिए थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावमौसम विभाग का इन 16 जिलों में घने कोहरे और 23 जिलों में शीतलहर का अलर्ट, जबरदस्त गलन से ठिठुरा यूपीBank Holidays in January: जनवरी में आने वाले 15 दिनों में 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्टUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.