scriptOffline पर रोक, अब Online होंगे शिक्षकों के कलस्टर और एबीएल प्रशिक्षण | education department#teacher traning program# | Patrika News
जयपुर

Offline पर रोक, अब Online होंगे शिक्षकों के कलस्टर और एबीएल प्रशिक्षण

प्रदेश के सरकारी स्कूलों में शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित किए जा रहे एबीएल और कलस्टर प्रशिक्षणों पर राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद की ओर से संशोधित आदेश जारी किए गए हैं।

जयपुरJan 15, 2022 / 12:42 am

Rakhi Hajela

Offline पर रोक, अब Online होंगे शिक्षकों के कलस्टर और एबीएल प्रशिक्षण

Offline पर रोक, अब Online होंगे शिक्षकों के कलस्टर और एबीएल प्रशिक्षण

जयपुर। प्रदेश के सरकारी स्कूलों में शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित किए जा रहे एबीएल और कलस्टर प्रशिक्षणों पर राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद की ओर से संशोधित आदेश जारी किए गए हैं। को विड के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब ये प्रशिक्षण आॅफलाइन आयोजित नहीं किए जाएंगे। परिषद ने 31 जनवरी तक आॅनलाइन प्रशिक्षण आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रशिक्षण आॅफलाइन कराए जा रहे थे। शिक्षक संगठनों की ओर से इसका विरोध किया गया था। राजस्थान शिक्षक एवं पंचायती राज कर्मचारी संघ के प्रवक्ता नारायण सिंह ने बताया परिषद ने 31 जनवरी तक वर्चुअल आदेश जारी किए हैं। लेकिन प्रदेश में कोरोना की रफ्तार बढ़ रही है। उन्होंने बताया कि स्कूलों में कराए जाने वाले प्रशिक्षण इतने जरूरी नहीं है कि कोरोना के बीच कराए जाएं। स्कूलों में होने वाले प्रशिक्षणों में 50 से 70 शिक्षक शामिल हो रहे हैं। ऐसे में शिक्षक एक जगह से दूसरे जगह आवागमन कर रहे हैं। गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका ने बीते दिनों शिक्षकों की मांग को प्रमुखता से उठाया था।
……………………..

लोहड़ी व मकर संक्रांति मनाई

जयपुर। पूर्णिमा ग्रुप के फैकल्टी और स्टाफ मेंबर्स के लिए कैंपस में लोहड़ी और मकर संक्रांति सेलिब्रेट की गई। सभी ने मिलकर जमकर पतंगबाजी की। इस अवसर पर प्रतिभागियों के लिए म्यूजिकल चेयर और अन्य एक्टिविटीज का आयोजन भी किया गया। म्यूजिक की स्वरलहरियों के बीच सभी ने मिठाईयों, रेवड़ी और चाय कॉफी का लुत्फ उठाते हुए फेस्टिवल को भरपूर एंजॉय किया। पूर्णिमा ग्रुप के डायरेक्टर राहुल सिंघी ने सभी को नववर्ष, लोहड़ी व मकर संक्रांति की शुभकामनाएं दीं।

Home / Jaipur / Offline पर रोक, अब Online होंगे शिक्षकों के कलस्टर और एबीएल प्रशिक्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो