scriptCORONA का असर: भाजपा नेताओं के ‘प्रवास कार्यक्रम’ पर भी लगा BREAK | Effect of Corona: BREAK on 'migration program' of BJP leaders | Patrika News

CORONA का असर: भाजपा नेताओं के ‘प्रवास कार्यक्रम’ पर भी लगा BREAK

locationजयपुरPublished: Jan 22, 2022 11:38:00 am

Submitted by:

rahul

राजस्थान में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण ने राजनीतिक दलों की गतिविधियों पर बे्रक लगाने शुरू कर दिए है।

BJP मुख्यमंत्री, अध्यक्ष सहित सभी मंत्री, सांसद, विधायक करेंगे बूथ विस्तारक का काम

BJP मुख्यमंत्री, अध्यक्ष सहित सभी मंत्री, सांसद, विधायक करेंगे बूथ विस्तारक का काम

जयपुर। राजस्थान में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण ने राजनीतिक दलों की गतिविधियों पर बे्रक लगाने शुरू कर दिए है। कोई भी दल अब बड़े राजनीतिक कार्यक्रम नहीं कर रहा है। राजस्थान भाजपा ने भी अपने व्यापक स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों को थोड़ा रो क दिया है। प्रदेश भाजपा के नेताओं के प्रवास कार्यक्रम भी अब बाद में किए जाएंगे। इन कार्यक्रमों के जरिए पार्टी राजस्थान में अपने कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करने और संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने का काम करने वाली थी।
साठ नेताओं को सौंपा था जिम्मा— प्रदेश भाजपा ने विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूत करने के लिए सशक्त मंडल और सेवा और समर्पण अभियान के तहत वरिष्ठ नेताओं के प्रवास कार्यकम तय किए थे। सभी नेता अपने प्रभार वाले जिलों में प्रवास करके संगठन को मजबूती देने का काम करने वाले थे। पार्टी ने 60 नेताओं के प्रवास कार्यक्रम तय किए थे। ज्यादातर नेताओं को 2 से 3 विधानसभा क्षेत्रों में प्रवास का जिम्मा सौंपा गया था।
इन नेताओं को दी थी जिम्मेदारी—
प्रवास कार्यक्रम के तहत भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां को सीकर, पाली और भीलवाड़ा, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर को सिविल लाइंस, मालवीय नगर और आदर्श नगर, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी को अलवर शहर और देहात व राजगढ़-लक्ष्मणगढ़, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी को बहरोड़, मुंडावर और तिजारा, केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी को बाड़मेर और चौहटन, राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत को हवामहल, किशनपोल और सांगानेर, सांसद कनकमल कटारा को कुशलगढ़, गढ़ी और घाटोल, विधायक चंद्रकांता मेघवाल को लाडपुरा, सांगोद और कोटा दक्षिण में प्रवास की जिम्मेदारी दी गई है।
ये नेता भी थे शामिल—
इसी तरह सांसद सीपी जोशी को धरियावद, वल्लभनगर और प्रतापगढ़, मुकेश दाधीच को किशनगढ़, पुष्कर, अजमेर उत्तर व दक्षिण, हेमराज मीणा को बूंदी, केशोरायपाटन और हिंडोली, प्रसन्न चंद मेहता को सोजल, बाली, माधोराम चौधरी को चूरू, तारानगर और सादुलपुर, नारायण सिंह देवल को सुमेरपुर, मारवाड़ जंक्शन और जैतारण, मदन दिलावर को दांतारामगढ़, धौंद और नीम का थाना, भजन लाल शर्मा को राजसमंद, कुभलगढ़ और नाथद्वारा, दीया कुमारी को मेड़ता, डेगाना और भीम—देवगढ़ रामलाल शर्मा को खण्डेला और श्रीतमाधोपुर, एम. सादिक खान को मंडावा और झुंझुनूं, हिमांशु शर्मा को कोटा उत्तर और कोटा दक्षिण सहित सभी मोर्चा प्रदेशाध्यक्षों को भी प्रवास कार्यक्रम सौंपे गए हैं। माना जा रहा हैं कि अब कोरोना कर असर कम होेने पर ही इन नेताओं के प्रवास कार्यक्रम शुरू होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो