script राजस्थान में फिर दिखेगा कोहरे का असर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट | Effect of fog will be seen again in Rajasthan | Patrika News

राजस्थान में फिर दिखेगा कोहरे का असर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

locationजयपुरPublished: Jan 16, 2024 01:57:06 pm

Submitted by:

MOHIT SHARMA

- सर्दी का असर अब भी बरकरार

rajasthan_weather_update_today.jpg
जयपुर. प्रदेश में सर्दी का असर बरकरार है। मौसम केंद्र जयपुर ने आज सात जिलों में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है। इसमें अलवर, भरतपुर, झुंझुनूं, सीकर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर शामिल हैं। वहीं सोमवार को अलवर, भरतपुर, झुंझुनूं समेत कई क्षेत्रों में शीतलहर का असर देखने को मिला।
मौसम विभाग की ओर से आगामी तीन दिन के लिए प्रदेश के अलग—अलग जिलों में घना कोहरा छाने का अलर्ट जारी किया है। बुधवार 17 जनवरी को प्रदेश के 9 जिलों में कोहरा छाए रहने का अलर्ट जारी किया गया है। इनमें अलवर, भरतपुर, धौलपुर, झुंझुनूं, करौली, सीकर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर शामिल हैं। वहीं 18 जनवरी को भी 7 जिलों में घना कोहरा छाए रहने का अलर्ट जारी किया गया है। इनमें अलवर, भरतपुर, झुंझुनूं, सीकर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर शामिल हैं। 19 जनवरी को अलवर, भरतपुर, झुंझुनूं, सीकर, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में घने कोहरा का अलर्ट जारी किया गया है।

प्रदेश के कई शहरों में रात का पारा पांच डिग्री और इससे कम दर्ज हुआ। श्रीगंगानगर में कोहरे और शीतलहर का कहर जारी है। मौसम विभाग ने कोहरे के चलते येलो अलर्ट जार किया है। घने कोहरे की वजह से सडक़ों पर विजिबिलिटी बहुत कम हो गई है। मौसम विभाग के मुताबिक आगामी कुछ और दिनों तक प्रदेश में इसी तरह का हाल रहने वाला है। फिलहाल सर्दी से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। बीते 24 घंटों में सीकर का फतेहपुर सबसे ठंडा रहा, यहां न्यूनतम तापमान 0.9 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं पिलानी में न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री रहा। चूरू में 2.9 डिग्री, हनुमानगढ़ में 4.9 डिग्री, अलवर का 4 डिग्री, करौली का 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
दिन में धूप का असर तेज
मौसम में कई जिलों में परिवर्तन भी आया है। दिन में धूप में तेजी देखी जा रही है। अचानक आए मौसम में बदलाव से लोग परेशान हैं। दिन में गर्मी का असर दिखने लगा है तो रात में अभी भी तेज सर्दी का असर दिखाई दे रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो