scriptविधानसभा में विधायक ने कहा, आरक्षण खत्म किया जा रहा है | efforts are being made to abolish reservation | Patrika News

विधानसभा में विधायक ने कहा, आरक्षण खत्म किया जा रहा है

locationजयपुरPublished: Mar 03, 2021 06:03:50 pm

Submitted by:

Ashish

विधानसभा में दौसा से विधायक मुरारीलाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से पेश किए गए बजट की तारीफ करते हुए कहा कि विपक्ष कह रहा है कि बजट घोषणाओं का पिटारा है।

rajasthanassembly.jpg

राजस्थान विधानसभा


जयपुर
विधानसभा में दौसा से विधायक मुरारीलाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से पेश किए गए बजट की तारीफ करते हुए कहा कि विपक्ष कह रहा है कि बजट घोषणाओं का पिटारा है। उनके क्यों पेट दर्द हो रहा है, अगर घोषणा पूरी नहीं तो अगली बार बोलें। प्रतिपक्ष को उम्मीद नहीं थी कि ऐसा बजट आएगा। इसी दौरान उप नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने मुरारीलाल मीणा को मंत्री बनाने की बात कहते हुए चुटकी ली। विधायक मीणा ने केन्द्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में अराजकता का माहौल है। निजीकरण के बढ़ावे से एससी, एसटी, ओबीसी के लोगों की नौकरियां छीन गईं हैं। उन्होंने कहा कि एक तरह से आरक्षण को खत्म करने की कोशिश की जा रही है।

सीधे तौर पर तो आरक्षण खत्म नहीं कर सकते लेकिन अप्रत्यक्ष रूप से आरक्षण खत्म किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सिर्फ आरक्षण की वजह से बड़े पदों पर हमारे लोग नहीं पहुंचते हैं लेकिन लेकिन बड़े बड़े पदों पर लेटरल एंट्री शुरू कर दी गई है। लेटरल एंट्री के जरिए आरक्षण को समाप्त किया जा रहा है। प्राइवेट सेक्टर से लेटरली एंट्री से उच्च पदों पर लिया जा रहा है। मीणा के सदन में संबोधन के समय सदन में हंगामा भी हुआ। मीणा ने रोस्टर रजिस्टर को लेकर कार्मिक विभाग को आड़े हाथ लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो