युवाओं एवं ​महिलाओं को रोजगार से जोडऩे का प्रयास

आरएसएलडीसी ने किए 3 बड़े एमओयू
लड़कियों के लिए शुरू होंगे नए कोर्सेज

By: Rakhi Hajela

Published: 24 Dec 2020, 05:32 PM IST

राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम की ओर से गुरुवार को तीन बड़े समझौते ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। ये सभी एमओयू युवाओं एवं महिलाओं को रोजगार के ज्यादा से ज्यादा अवसर प्रदान करने में सहायक सिद्ध होंगे।
आरएसएलडीसी ने महिला अ धिकारिता विभाग के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। इस एमओयू पर आरएसएलडीसी के प्रबंध निदेशक बिष्णु चरण मल्लिक एवं महिला अधिकारिता विभाग की आयुक्त रश्मि गुप्ता ने हस्ताक्षर किए। ये एमओयू अध्यक्ष, आरएसएलडीसी नीरज के पवन की अध्यक्षता में हुआ। इस अवसर पर नीरज के पवन ने बताया कि इस समझौते का उदृेश्य खासतौर से महिलाओं एवं बालिकाओं पर केन्द्रित कौशल विकास कार्यक्रम प्रारंभ करना है। आरएसएलडीसी के प्रयास हैं कि बालिकाओं को कौशल प्रशिक्षण देने के बाद रोजगार एवं स्वरोजगार के लिए भी उनका सहयोग किया जाए। इस एमओयू के तहत विशेष रूप से महिलाओं की स्किलिंग की जाएगी।

दूसरा एमओयू वर्चुवल प्लेटफॉर्म पर राष्ट्रीय उद्यमिता एवं लघु व्यवसाय विकास संस्थान निसबड एवं आरएसएलडीसी के बीच किया गया। इस एमओयू में नीरज के पवन एवं नीलम शमी राव, महानिदेशक, राष्ट्रीय उद्यमिता एवं लघु व्यवसाय विकास संस्थान वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए उपस्थित रहे। तीसरा एवं अंतिम एमओयू ईएमआई एवं आरएसएलडीसी के केंद्र की संकल्प परियोजना के तहत हुआ। ये एमओयू उद्यमिता विकास कार्यक्रम के लिए किया गया।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned