scriptमुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दी ईद-उल-अजहा पर मुबारकबाद, प्रदेशवासियों से की ये अपील | Eid al Adha 2019 Greetings and Best Wishes from CM Ashok Gehlot | Patrika News

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दी ईद-उल-अजहा पर मुबारकबाद, प्रदेशवासियों से की ये अपील

locationजयपुरPublished: Aug 11, 2019 07:05:54 pm

Submitted by:

rohit sharma

Eid ul Adha 2019 Wishes : राजस्थान समेत पूरे देश में सोमवार को Eid al Adha 2019 मनाई जाएगी। प्रदेश के CM Ashok Gehlot ने ईद-उल-अजहा ( Bakrid 2019 ) के मौके पर प्रदेशवासियों को मुबारकबाद दी है। साथ ही लोगों से भाई चारे की अपील भी की है।

जयपुर। राजस्थान समेत पूरे देश में सोमवार को बकरीद ( Eid al Adha 2019 ) मनाई जाएगी। प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ईद-उल-अजहा ( Bakrid 2019 ) के मौके पर प्रदेशवासियों को मुबारकबाद दी है। साथ ही लोगों से भाई चारे की अपील भी की है।
मुख्यमंत्री गहलोत ने अपने पैगाम में कहा कि ईद-उल-अजहा का मुस्लिम समुदाय के लिए एक अलग महत्व है। कुर्बानी का यह त्यौहार हमें दूसरों के लिए त्याग करने की प्रेरणा देता है। यह त्यौहार हमें अमन और भाईचारे के साथ रहने की सीख भी देता है।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर सभी प्रदेशवासियों से अपील की है कि वे एक-दूसरे के साथ मिलजुल कर रहें और सामाजिक समरसता को मजबूत करते हुए देश-प्रदेश के विकास के लिए समर्पित होकर कार्य करने का संकल्प लें।

विधानसभा अध्यक्ष की ईद उल जुहा पर मुबारकबाद

वहीं, विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सी. पी. जोशी ( CP Joshi ) ने भी प्रदेशवासियों को ईद उल जुहा पर दिली मुबारकबाद दी है। अपने मुबारक पैगाम में डॉ.जोशी ने कहा कि आज का दिन हजरत इब्राहिम के बलिदान की याद दिलाते हुए हमें अच्छाई और सच्चाई की राह पर चलने की सीख देता है। मुख्य सचेतक डॉ.महेश जोशी एवं सरकारी उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने भी प्रदेशवासियों को ईद उल जुहा पर मुबारकबाद दी है ।

त्यौहार पर खुशियां हुई दुगनी

कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद भारत-पाक तनाव ( india pak tension ) के बीच थार एक्सप्रेस ( thar express ) रविवार को जोधपुर के भगत की कोठी स्टेशन पहुंची। थार एक्सप्रेस यहां पहुंचते ही मुसाफिर और उनके रिश्तेदार रो पड़े। ठीक ईद और राखी से पहले मुसाफिरों के यहां पहुंचने से रिश्तेदारों की त्यौहार से पहले खुशी दुगुनी हो गई। अब वे आराम से साथ में त्यौहार मनाएंगे। ध्यान रहे कि 12 अगस्त को ईदुल जुहा और 15 अगस्त को रक्षा बंधन का त्यौहार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो