जहरीली शराब से 8 लोगों की मौत, गांव में पसरा सन्नाटा, दिवाली पर भी घरों में नहीं जले चूल्हे

पिछले तीन दिन में जहरीली शराब पीने से करीब आठ लोगों की मौत हो जाने का मामला सामने आया हैं।

By: santosh

Updated: 15 Nov 2020, 08:38 AM IST

जयपुर/भरतपुर। राजस्थान के भरतपुर में कामा थाना क्षेत्र के सुन्हेरा गांव में पिछले तीन दिन में जहरीली शराब पीने से करीब आठ लोगों की मौत हो जाने का मामला सामने आया हैं। थाना अधिकारी सुमित कुमार ने बताया कि मामले की जानकारी के बाद क्षेत्र में दबिश दी गई लेकिन कोई भी आरोपी अभी पकड़ में नही आ सका है।

बताया गया कि मौके पर पहुंची पुलिस के सामने गांव का कोई भी व्यक्ति जहरीली शराब बेचने वाले माफियाओ के खिलाफ मुंह खोलने को तैयार नहीं है। कुमार ने बताया कि जिन लोगों की जहरीली शराब से मौत होना बताया जा रहा है उनके परिजनों ने न तो पुलिस को कोई सूचना दी और न ही मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम कराया गया।

उन्होंने बताया कि जिन लोगों की मौत हुई है उनमें आदतन शराब पीने की लत बताई गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव से शराब पीकर उत्तरप्रदेश के मथुरा अपने घर गए एक व्यक्ति की भी मौत की जानकारी पुलिस को मिली है। पुलिस ने बताया कि उत्तरप्रदेश निवासी मृतक के शव का पोस्टमार्टम मथुरा में किया जाना बताया जा रहा है।

जहरीली शराब से गांव में हुई इतनी मौतों के बाद गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। दीपावली के इस पावन पर्व पर भी घरो में चूल्हें नहीं जले। बताया गया है कि जहरीली शराब के सेवन के बाद गंभीर रुप से बीमार पड़े हैं लेकिन बीते तीन दिनों में पुलिस एवं प्रशासनिक स्तर पर इस दिशा में कोई कदम तक नही उठाया गया है।

कामा थाना क्षेत्र में स्थित सुन्हेरा गांव में जहरीली शराब पीने से लोगों की हो रही मौत पर भरतपुर की पुलिस एवं जिला प्रशासन भले ही पर्दा डालने की कोशिश करे, लेकिन उत्तरप्रदेश के मथुरा जिलाधिकारी ने पिछले तीन दिनों में वहां जहरीली शराब से सात लोगों की मौत होने की पुष्टि कर दी है।

बताया गया है कि सुन्हेरा गांव में जहरीली शराब पीने से गांव के चार लोगों और मथुरा के बरसाना के तीन लोगों की मौत अब तक हो चुकी है। मथुरा के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) ने बताया कि बरसाना में ऊंचागांव में तीन लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई है। मौके पर पुलिस ने जांच की तो पता चला कि मृतक सतीश और संजज का अंतिम संस्कार परिजनों ने कर दिया है। तीसरे शख्स राजू के शव का पोस्टमॉर्टम करने के बाद अंतिम संस्कार किया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned