scriptरूस से लौटे रिश्तेदार के हाल—चाल पूछने के बाद बुजुर्ग की मौत, प्रशासन ने घर आइसोलेट किया | Elder died after inquiring of a relative who had returned from Russia | Patrika News

रूस से लौटे रिश्तेदार के हाल—चाल पूछने के बाद बुजुर्ग की मौत, प्रशासन ने घर आइसोलेट किया

locationजयपुरPublished: Mar 30, 2020 12:21:57 am

Submitted by:

Subhash Raj

जयपुर. पिछले दिनों रूस से लौटे युवा ने जिस बुजुर्ग रिश्तेदार के हाल—चाल पूछे, उस बुजुर्ग की मौत हो गई है। हालांकि प्रशासन ने दावा किया है कि 80 वर्षीय मृतक लम्बे समय से लकवा तथा अस्थमा से पीड़ित था लेकिन उसने एहतियात के तौर पर बुजुर्ग के घर को आइसोलेट करने के साथ ही मिलने आए युवा को भी आइसोलेट कर दिया है।

रूस से लौटे रिश्तेदार के हाल—चाल पूछने के बाद बुजुर्ग की मौत, प्रशासन ने घर आइसोलेट किया

रूस से लौटे रिश्तेदार के हाल—चाल पूछने के बाद बुजुर्ग की मौत, प्रशासन ने घर आइसोलेट किया

मामला अलवर जिले के भिवाड़ी के फूलबाग पुलिस थाना क्षेत्र खानपुर गांव का है। गांव में करीब 80 वर्षीय रोहताश की शनिवार सुबह मौत हो गई थी जो लंबे समय से लकवा व अस्थमा की बीमारी से ग्रसित थे। घटना की सूचना पाते ही तिजारा उपखंड अधिकारी खेमाराम, तिजारा के ब्लॉक सीएमएचओ डॉ रविन्द्र, फूलबाग थाना अधिकारी एवं भिवाड़ी सामुदायिक चिकित्सालय प्रभारी के के शर्मा चिकित्सा दल के साथ मौके पर पहुंचे और परिजनों से जानकारी जुटाई तो सामने आया कि मार्च 18 को मृतक का रिश्तेदार रूस से आया था। जो बीमारी के चलते उनकी कुशलक्षेम जानने पहुंचा था। वह रिश्तेदार रूस में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा था, लेकिन कोरोना के चलते रूस में हुए लॉक डाउन के कारण युवक कुछ ही दिनों पूर्व अपने गांव लौटा था। बुजुर्ग रोहतास की बीमारी की जानकारी मिलने पर वह मिलने पहुंचा। सूत्रों ने बताया कि यह जानकारी रोहतास के परिवार ने किसी भी प्रशासनिक अधिकारी को दी और न ही मिलने आए युवक ने मेडिकल टीम को यह जानकारी दी। बहरहाल मेडिकल टीम घटनास्थल पर जानकारी जुटा रही है। उपखंड अधिकारी खेमाराम ने बताया कि एहतियात के तौर पर घर को आइसोलेट करके नोटिस चस्पा किए जा रहे हैं। वहीं जो रिश्तेदार मिलने पहुंचा था उसे हरियाणा के रेवाड़ी जिले स्थित रामगढ़ गांव में आईसोलेट करा दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो